Crime

ऑटो चालक बनकर सवारियों को लुटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को कैंट पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहीन बनारसी

वाराणसी: कैंट पुलिस को आज एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी है जब 3 अदद चोरी के मोबाइल सहित तीन युवको को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त ऑटो रिक्शा से मोबाइल चोरी का काम करते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम गोरख नट, संतोष कुमार और निहाल उर्फ़ पिंटू है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार ऑटो चालक बनकर अधिवक्ता को लूटने वाले ये तीनो अभियुक्तो को कैंट पुलिस ने कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 9 से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तो के पास से पुलिस ने चोरी के 3 अदद मोबाइल व 425 रूपये बरामद हुआ। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त होने वाली ऑटो भी बरामद किया है।

बताते चले कि 30 अगस्त को तीनों बदमाशों ने एक यात्री से 10 हजार रुपये लुटे थे। रविवार को डीसीपी वरुणा जोन आरती सिंह ने आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया। डीसीपी आरती सिंह के अनुसार गिरफ्तार गोरख नट निवासी कोईराजपुर नट बस्ती हरहुआ, सन्तोष कुमार निवासी फुलवरिया और सिगरा के लल्लापुरा निवासी मोहम्मद निहाल उर्फ पिंटू है। तीनों आरोपी कचहरी और कैंट स्टेशन के आसपास से सवारी उठाते थे, दिनदहाड़े मौका देख लूटपाट कर भाग जाते थे।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 30 अगस्त को यात्री रुद्रकान्त पांडेय निवासी नौबतपुर सैयदराजा चंदौली को कचहरी से मैदागिन जाते समय रास्ते में लूटा था। इस मामले की विवेचना नदेसर चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय की ओर से की जा रही थी। जिसके क्रम में प्रकाश में आये इन तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में उ0नि0 राजकुमार पाण्डेय, प्रवीण कुमार सचान, हिमांशु त्रिपाठी, दुर्गेश कुमार प्रभारी, हे0का0 बनवीर सिंह, विजय शंकर यादव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, का0 प्रेमशंकर पटेल तथा सचिन मिश्रा शामिल थे।

Banarasi

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

14 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

14 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

14 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

14 hours ago