UP

समाजसेवी मो0 आरिफ़ ने अचेत मिले नेपाली युवक की कराई पहचान

आफ़ताब फारुकी

प्रयागराज: आरपीएफ को लावारिस हालत में रेलवे जंक्शन प्रयागराज पर अचेतावस्था में मिले नेपाल के रहने वाले युवक की समाज सेवी एवं सोशल मीडिया के अज्ञात गुमशुदा तलाश ग्रुप के एडमिन मोहम्मद आरिफ की मेहनत रंग लाई और शनिवार को नेपाल समाज के पदाधिकारी एवं अन्य लोग पहुंचे तथा उसकी जिम्मेदारी ली।

नेपाल के भोजपुर जनपद के पालिका वार्ड नम्बर 3 मारिडारा क्षेत्र में स्थित अरुणा गांव निवासी गुल्छा राय (25) पुत्र धन बहादुर राय 3/11/22 को प्रयागराज रेलवे जंक्शन पर आरपीएफ को अचेतावस्था में मिला। आरपीएफ ने उसे उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया। यह जानकारी होते ही समाज सेवी एवं अज्ञात गुमशुदा तलाश ग्रुप के एडमिन मो0 आरिफ पहुंचे और उसकी पहचान कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिया। मोहम्मद आरिफ ने प्रयागराज स्थित नेपाली समाज के पदाधिकारी छिमानन्द देवपाने से सम्पर्क किया। इसी बीच उसे 5/11/22 की सुबह होश आ गया।

यह जानकारी होते नेपाली समाज के अन्य लोगों के साथ 5/11/22 को छिमानन्द देवपाने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पहुंचे और उसकी पहचान किया। उसने अपना नाम पता बताया। अस्पताल परिसर में स्थित स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के प्रभारी उप निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता ने विधिक कार्रवाई करते हुए नेपाली समाज के पदाधिकारी छिमानन्द देवपाने को उसे सौप दिया। नेपाली समाज ने उसे नेपाल पहुंचाने की जिम्मेदारी ली और पुलिस को लिखित दिया कि उसके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम समाज के लोग लेते है, उसे सकुशल उसके घर तक पहुंचा दिया जायेगा। पुलिस ने उसे नेपाली समाज के पदाधिकारी को सौप दिया।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

10 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

10 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

11 hours ago