अतीक अहमद और अशरफ को दिली विधानसभा में श्रद्धांजलि

ईदुल अमीन/शफी उस्मानी

डेस्क: यूपी विधानसभा में सोमवार को अतीक अहमद और उनके भाई खालिद अज़ीम अशरफ़ सहित सभी दिवंगत पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार स्पीकर सतीश महाना ने विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि संदेश पढ़ा।

गैंगस्टर और राजनेता अतीक़ अहमद और उनके भाई अशरफ़ को इसी साल अप्रैल में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये हमला उस समय हुआ था, जब पुलिस हिरासत में अतीक अहमद और अशरफ़ को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज जाँच के लिए ले जाया जा रहा था। अतीक़ अहमद साल 1989, 1991, 1993 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर और 1996 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर विधायक बने थे। इसके बाद साल 2002 में वह अपना दल की टिकट पर विधायक बने। साल 2004 में वह सांसद बने थे।

विधानसभा में पूर्व सदस्य सत्तार अहमद अंसारी, अमर सिंह, प्रेम प्रकाश सिंह, रंजीत सिंह, सुजान सिंह बुंदेला, शारदा प्रसाद शुक्ला, हरिशंकर तिवारी, अवनीश कुमार सिंह, हरिद्वार दुबे और अबरार अहमद के निधन पर भी श्रद्धांजलि दी गई। इसके पहले संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन भी अतीक अहमद सहित सभी पूर्व दिवंगत सांसदों को श्रधांजलि दी गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *