National

पंजाब, हरियाणा, यूपी, एमपी, बिहार समेत इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

तारिक़ खान

डेस्क: देश के कई हिस्सों में इन दिनों लौटते मानसून के कारण बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक देश के कई हिस्सों में मौसम का ऐसा ही मिजाज बना रहेगा और कई जगहों पर छिटपुट तो कहीं-कहीं मध्यम तो कुछ जगहों पर तेज बारिश होगी। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज भी देश के कई जगहों में हल्की तो कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है इसके कारण देश के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना बनी हुई है।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम और तेज बारिश की संभावना हैं। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार हैं। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसीस्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, आज देश के कई हिस्सों में छिटपुट तो कुछ जगहों पर मध्यम तो कहीं-कहीं तेज बारिश के आसार हैं। दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी गुजरात और तटीय आंध्र प्रदेश, सिक्किम समेत देश के कई हिस्सो में आज हल्की बारिश के आसार हैं।

जबकि पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और पूर्वी गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

Banarasi

Recent Posts

ब्रिक्स सम्मलेन में बोले पीएम मोदी ‘भारत बातचीत और कूटनीति का समर्थन करता है न कि युद्ध का’

आदिल अहमद डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में चल रहे संघर्षों पर बुधवार को…

1 min ago

वायनाड से नामांकन के बाद बोली प्रियंका गांधी ‘अगर वायनाड की जनता मुझे चुनती है तो मेरे लिए यह गर्व की बात होगी’

आफताब फारुकी डेस्क: वायनाड से लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा…

9 mins ago

बाम्बे हाई कोर्ट ने जया शेट्टी हत्याकांड में छोटा राजन को दिया ज़मानत

तारिक खान डेस्क: बॉम्बे हाई कोर्ट ने हत्या के 23 साल पुराने एक मामले में…

17 mins ago

मुहम्मदाबाद में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई: 4 बिजली चोरी में पकड़े गए, 1.5 लाख जुर्माने की हुई वसूली

रेयाज अहमद गाजीपुर: बिजली विभाग द्वारा मुहम्मदाबाद नगर क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया,…

20 hours ago