केसरवानी परिवार ने हर्षोल्लास के साथ मनाया जन्माष्टमी, कई गावों की जुटी भीड़

अबरार अहमद

श्रृंगवेरपुर प्रयागराज: जनपद में जन्माष्टमी को लेकर लोगो के बीच एक अलग उत्साह दिखा जगह जगह पंडाल लगाकर हर्षउल्लस के साथ जन्माष्टमी मनाते नजर आए। श्रृंगवेरपुर धाम स्थित मंसूराबाद में दसको पुराने परंपरा को जीवित रखने के लिए जन्माष्टमी के पंडाल को तरह-तरह की रंग बिरंगी झालर लाइटों से सजाने के लिए कई दिन पहले से शुरुआत हो गई थी।

यह कार्यक्रम लगभग 70 वर्षों से निरंतर जन्माष्टमी मनाने का सिलसिला दादा पुरखों द्वारा चलता चला आ रहा है जिसमें अहम भूमिका केशरवानी समाज का होता है। यह कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए केसरवानी परिवार दूरदराज से इकट्ठा होते हैं और पुरुष एवं महिलाएं द्वारा भजन कीर्तन किया जाता है। हालांकि जन्माष्टमी मनाने का सिलसिला स्वर्गीय श्री गोपीनाथ महाराज द्वारा प्रारंभ किया गया था लेकिन अब उसी परंपरा को जीवित रखने के लिए केसरवानी परिवार निरंतर जन्माष्टमी मनाने का संकल्प लिया है।

इस मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित राम जी केसरवानी, कृष्ण केसरवानी, मुकेश केसरवानी, दिनेश केसरवानी, मनोज केसरवानी, भोलानाथ केसरवानी, सूरज केसरवानी, शुभम केसरवानी, अभिषेक केशरवानी, एवं आदि समस्त केशरवानी परिवार उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *