संयुक्त राष्ट्र में इस्राइल के राजदूत गिलाड अर्डन ने कहा ‘हमास ने 100-150 इजराइली लोगो को बंधक बना कर रखा है’

मो0 शरीफ

डेस्क: संयुक्त राष्ट्र में इसराइल के राजदूत गिलाड अर्डन ने कहा कि ग़ज़ा में 100 से 150 इसराइली लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है। इन सभी का इसराइल से अपहरण किया गया था। पहले ये आंकड़ा ‘दर्जनों’ से 100 के बीच बताया जा रहा था।

मंगलवार सुबह इसराइली सेना के प्रवक्कता डेनियल हगारी ने कहा कि सेना ने बंधक बनाए गए 50 लोगों के परिवारों को सूचना दी है। उन्होंने बताया कि सेना और जानकारियां जुटाने की कोशिश में है ताकि और परिवारों को इसकी जानकारी दी जा सके।

वही दूसरी तरफ गाजा में मरने वालों की संख्या 700 से ज़्यादा हो चुकी है। यहां स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि इसराइल के हमले में मारे गए लोगों में 100 से ज़्यादा बच्चे और 100 से ज़्यादा महिलाएं हैं। कल के हमले में करीब 300 लोगों की मौत हुई, जिनमें से दो तिहाई आम नागरिक हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने बताया है कि ग़ज़ा से दूर ‘कब्जे वाले वेस्ट बैंक’ में इसराइल सुरक्षा बलों से झड़प में 17 फ़लस्तीनी लोगों की मौत हुई है। मृतकों में चार बच्चे हैं। वेस्ट बैंक ग़ज़ा से अलग है और इस पर हमास का नियंत्रण नहीं है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इस घटना में 295 लोग घायल हैं। इनमें से ज़्यादातर को सुरक्षा बलों के साथ झड़प के दौरान चोटें आई हैं, जबकि 23 लोग उस समय घायल हो गए जब यहां इसराइली सेटलर्स ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उन पर हमला किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *