वाराणसी: भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित रेवड़ी तालाब में अकारण ही युवक ने फरसे से हमला कर कई को किया घायल, पुलिस गिरफ्त में कथित मानसिक विक्षिप्त युवक

तारिक आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के रेवड़ी तालाब में आज देर शाम एक नेपाली युवक के द्वारा  हाथो में फरसा लेकर अकारण ही मुस्लिम वर्ग को निशाने पर लेते हुवे फरसे से राहगीरों पर जानलेवा हमला करने लगा। उसके इस हमले में मिल रही अपुष्ट जानकारी के अनुसार 5-7 लोंग घायल हुवे है। जिसमे 2 गंभीर रूप से घायल है। जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार नेपाल निवासी प्रकाश मांझी आज देर शाम  हाथो में फ्वाडा लेकर भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित रेवड़ी तालाब के पास पंहुचा। काफी देर तक वह हाथो में फावड़ा लेकर इधर उधर टहलता रहा और फिर आने जाने वाले मुस्लिम समाज के लोंगो पर अचानक जानलेवा हमला कर बैठा। उसके इस हमले में कई लोंग घायल हो गए।

इस दरमियान आसपास के युवको ने घेर कर प्रकाश को पकड़ लिया। वही घटना के सम्बन्ध में जानकारी हासिल होने पर मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर प्रकाश मांझी को अपनी हिरासत में लेकर तत्काल घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा जहा दो लोंगो को गम्भीर चोट के कारण उनका इलाज चल रहा है और तीन अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार करके छोड़ दिया गया है।

इस मामले में इस्पेक्टर भेलूपुर से फोन पर हुई हमारी बातचीत में उन्होंने आरोपी के हिरासत की पुष्टि किया है। साथ ही बातचीत में बताया कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है। मामले में अग्रिम जांच चल रही है। वही मामले को लेकर उत्तेजित मुस्लिम समाज के लोंगो ने थाने का घेराव कर डाला और कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग करने लगी। पुलिस ने आश्वासन देकर भीड़ को शांत करवाया है। लिखित तहरीर के अनुसार पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है।

बुद्धवार रात भी सांप्रदायिक माहोल ख़राब करने की किया था प्रकाश मांझी ने कोशिश

हमारे सहयोगी मोनू अंसारी ने स्थानीय सूचनाओं के आधार पर बताया कि चाय की लल्लन होटल देर रात पॉवर लूम चलाने वाले ग्राहकों के लिए खुला रहता है। पॉवर लूम पर रात के शिफ्ट में मजदूरी करने वाले मजदूर तबके के बुनकर रात में थकान के दरमियान यहाँ से चाय पीते है। जिसके कारण दूकान पर मुस्लिम समाज के युवक दिखाई देते है। कल बुद्धवार को देर रात लगभग एक बजे के करीब प्रकाश मांझी अपने कुछ साथियों के साथ लल्लन होटल पर आया और सांप्रदायिक नारों सहित धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले नारे लगाने लग गया।

स्थानीय लोंगो के अनुसार मामले की जानकारी पुलिस को दिया गया। अन्य लोंगो की आपत्ति के बाद प्रकाश वहा से अपने साथियों के साथ चला गया था। पुलिस सूत्र बताते है कि इस घटना की जानकारी विभाग में आने के बाद मामले में जांच चल रही थी तभी आज प्रकाश मांझी ने यह दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे डाला।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *