कानपुर: जिम ट्रेनर ने ‘दृश्यम’ फिल्म देख कर किया महिला की हत्या, शव को किया डीएम कम्पाउंड के पास दफन, हत्या के 4 महीने बाद पुलिस ने बरामद किया मृतका का कंकाल

मो0 कुमेल

कानपुर: एक फिल्म आई थी दृश्यम। इस फिल्म में हीरो एक युवक की हत्या करके उसके शव को पुलिस थाने के अन्दर दफना देता है। जिसके बाद कभी भी उस शव का पता नही चलता है और पुलिस हर एक हथकंडे अपनाने के बावजूद भी हत्या के इस मामले को हल करने में नाकाम रहती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कानपुर का। कानपुर में एक जिम ट्रेनर ने दृश्यम फिल्म देख कर एक महिला की हत्या करके उसके शव को डीएम आवास में दफना दिया।

कानपुर पुलिस ने महिला के कंकाल को हत्या के चार महीने बाद बरामद किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या के आरोपी जिम ट्रेनर विमल सोनी ने हत्या की बात क़ुबूल ली है। आरोपी ने बताया कि उसने शव को रिहायशी इलाक़े में दफना दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने महिला का शव डीएम आवास कैंपस के अंदर दफनाया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि शव जहां मिला, वो जगह डीएम कंपाउंड की बाउंड्री के अंदर नहीं आती है। अधिकारियों के मुताबिक महिला के शव को जमीन से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

कानपुर पुलिस ने बताया कि 32 साल की महिला एकता गुप्ता और जिम ट्रेनर विमल सोनी, दोनों के बीच विवाद हुआ। इसी दौरान आरोपी ने महिला की हत्या कर दी। एकता आरोपी विमल सोनी के ही जिम में एक्सरसाइज़ करने जाती थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसका तिलक हुआ, इससे एकता नाराज हो गई थी। पुलिस ने बताया कि इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई। हालांकि, जब पुलिस अधिकारी से पूछा गया कि क्या महिला जिम ट्रेनर से शादी करना चाहती थी। तब अधिकारी ने कहा कि शादी की बात तो फिलहाल सामने नहीं आई है।

कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से इसे लेकर बयान जारी किया गया है, इसमें कानपुर नगर (ईस्ट) के डीसीपी श्रवण कुमार सिंह ने विस्तार से जानकारी दी है। ख़बर के मुताबिक कुछ महीने पहले राहुल गुप्ता नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि जिम ट्रेनर विमल सोनी ने उनकी पत्नी एकता गुप्ता को किडनैप कर लिया है। राहुल ने बताया कि एकता 24 जून की सुबह जिम करने गई थीं। लेकिन घर नहीं लौटीं। वो ग्रीन पार्क में मौजूद जिम में एक्सरसाइज करने जाती थीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, राहुल ने आरोप लगाया कि आरोपी विमल सोनी ने प्रोटीन के साथ नशीला पदार्थ मिलाकर उनकी पत्नी को दिया था। इसके बाद से आरोपी उनकी पत्नी को लेकर फरार हो गया। पति ने अपनी शिकायत में ये भी आरोप लगाया था कि महिला के गहने भी ग़ायब हैं। घटना के बाद से एकता का मोबाइल भी स्विच ऑफ था।

4 महीने से पुलिस आरोपी ट्रेनर की तलाश में पुणे, पंजाब और आगरा में छापेमारी कर रही थी, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। शनिवार, 26 अक्टूबर को पुलिस को आरोपी की लोकेशन माल रोड पर मिली। घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद जब आरोपी से पूछताछ हुई तो पहले उसने लाश को गंगा में बहाने की बात कही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद उसने बताया कि लाश को डीएम आवास कैंपस के अंदर दफनाया है। ये भी बोला कि हत्या से पहले कई बार ‘दृश्यम’ मूवी देखी थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *