रणविजय के साथ संत कबीर नगर की खबरे। पढ़े हत्याभियुक्त चढ़े कैसे हत्थे

सन्त कबीर नगर
पटटे की जमीन पर स्टे के बाद दबंग कर रहे कब्जा। पीड़ित ने डीएम को शिकायती पत्र देकर किया न्याय की मांग। न्याय ना मिलने पर पीड़ित परिवार सहित करेगा डीएम कार्यालय पर आत्मदाह। बखिरा थाना छेत्र के गौरा गांव का मामला।
हत्याभियुक्त चढे पुलिस के हत्थे
धनघटा थाने के अंतरगत 10 जुलाई को भैसाहि गाव के पास मिला था रणजीत का शव। जिसमे मृतक की पत्नी से उसके रिश्तेदार का संबंध सामने आया था, पत्नी को गिरफ़्तार किया जा चुका है । मुख्य दो आरोपी विन्ध्याचल निवासी देवरिया और राम बचन निवासी आजमगढ को सर्विलान्स टीम और थाना धनघटा के संयुक्त प्रयास से गिरफ़्तार किया गया है।

अधिकारी मस्त बाढ़ से जनता तरसत।
धनघटा तहसील के अंतर्गत पड़ने वाले लगभग दो दर्जन भर गाँव करीब करीब हर साल जुलाई से लेकर सितम्बर तक वाढ को लेकर त्रासदी झेलने पर मजबूर हैं ऐसा नहीं हैं उक्त गावो पर सरकार की निगाह नहीं पड़ रही हैं किन्तु जिला से लेकर तहसील तक बैठे बाढ़ नियनतण ,सिंचाई विभाग ,आ पदा राहत व तहसील के अधिकारीयो द्वारा बाढ़ राहत व बचाव के नाम पर प्रति वर्ष शासन से प्रापत करोड़ों रूपया डकार कर बैठ जा रहे हैं जबकि विगत क ई वर्षो मे घाघरा के चपेट मे आने से तुरकवलिया भिखारीपुर जैसे आधा दर्जन गाँवो का असतिव खत्म हो गया 
किन्तु अधिकारियों के कानों पर जू नहीं रेगने वाला हैं शासन से परापत धन को बंदर बाँट कर अधिकारी खाने मे जहाँ मस्त है वहीं घाघरा के कटान से पुनः क ई गाँवो के नाम निशान मिटने के कगार पर पहुँच गया हैं जनता मे लगातार बाढ़ को लेकर भय बना हुआ हैं लेकिन न जिला का कोई अधिकारी और न ही तहसील का कोई अधिकारी मौके के स्थित देखने को तैयार हैं बस सारे लोग मीडिया मे बयान देकर स्थित को संभाल रहे हैं ।

★आज जिला पंचायत राजेश यादव पहलवान एवम सहयोगीयों ने जामुनी कला के प्राथमिक विद्यालय एवम ग्राम सभा गोंदौरा में इंसेफ्टिलिसिस पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में शिरकत की बच्चों, अभिभावकों एवम जनसामान्य के सभी मौजूद लोगों को उन्होंने ने बताया कि जापानी इन्सेफेलाइटिस 3 से 15 साल के बच्चों को अधिक होता है।
अगस्त, सितम्बर और अक्टूबर के महीनों में अधिक होता है प्रकोप।  
2012 में इन्सेफेलाइटिस से यूपी व बिहार में 422 बच्चों की मौत हुई।
सूअर और जंगली पक्षी ही जापानी एनसेफेलिटिस को फैला सकते हैं।

मस्तिष्क ज्वर, दिमागी बुखार आदि नामों से मशहूर जापानी इन्सेफेलाइटिस एक जानलेवा बीमारी है। इसका शिकार बच्चे ज्यादा होते हैं। अगस्त, सितम्बर और अक्टूबर के महीनों में यह अपने जोरों पर होता है। ये बीमारी हर साल इन्ही तीन महीनो में अधिक फैलती है। लोगों में इस बीमारी के प्रति जानकारी की बेहद कमी है जिसके चलते वे इसे अनदेखा करते हैं, जिस कारण उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते हैं। पिछले कुछ सालों में जापानी इन्सेफेलाइटिस ने भारत में खूब कहर मचाया है, हर साल यह देश में हजारों लोगों की मौत का कारण बनता है। इसलिए इसके बारे में सही जानकारी और बचाव बेहद जरूरी है। तो चलिये जानें जापानी इन्सेफेलाइटिस के बारे में और संकल्प करें कि इसे भी पोलियो की तरह खुद के घर और देश से निकाल बाहर करेंगे, ताकि और लोग इसकी बली न चढ़ पाएं।
बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका। बसपा के दो विधायक हुए बागी।
विधायक रोमा सिंह व बृजेश वर्मा हुए बसपा के खिलाफ मुखर। मायावती को बताया दलित नहीं दौलत की बेटी। बताया बसपा मे टिकट के लिए 2-10 करोड़ की वसूली कर रही है मायावती। कहा बसपा का दयाशकर सिंह के परिवार के ऊपर टिप्पणी करना गलत था। बसपा ने कार्य वाही करते हुए किया पार्टी से निलंबित ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *