आगरा-बाह पिनाहट के समाचार नीरज परिहार के साथ, जाने किस दारोगा ने की पत्रकार से अभद्रता।


हार्ट अटैक से थानाध्यक्ष की मौत।

आगरा-बाह। आगरा जनपद के थाना जैतपुर में थानाध्यक्ष के पद पर  अरूण कुमार  सिंह तैनात थे।हाल ही मे उनको स्थानांतरित करके थाना चित्राहाट जैतपुर किया गया था।आज सोमवार को उनकी ड्यूटी बाह क्षेत्र के तीर्थ बटेस्वर में लगी हुई थी।जहां अचानक उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।उनकी मौत की खबर सुनकर पूरे आगरा पुलिस सहित क्षेत्र में शोक की लहर दौड गई।मौत की खबर सुनकर मौके एसएसपी आगरा डा0 प्रितिन्दर सिहं सहित पुलिस केआलाधिकारीओ ने मौके पर पहुंचकर पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि दी।इस मौके पर उनके पार्थिव शरीर पुलिस कर्मीयो ने सलामी दी।पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को उनके घर गौण्डा भिजवाया गया।


स्कूल नही खुलने से पढाई से वंचित बच्चे, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश
आगरा-पिनाहट। ब्लाक क्षेत्र के थाना मंसुखपुरा के अन्तगर्त चम्बल के बीहड में बसे गॉव कछियारा में शासन द्वारा लाखों रूपये की लागत से यहॉ के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए प्राथमिक विदयालय का निर्माण कराया गया था। गॉव में प्रशासन द्वारा विदयालय का निर्माण तो हुआ मगर विदयालय निर्माण के बाद उसमें बच्चों को पढाने के लिए शिक्षकों की तैनाती शिक्षा विभाग द्वारा की गयी। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल बनने के बाद शिक्षक एक दो महीने कभी कभार आये उसके बाद करीब तीन वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी विदयालय आज तक नही खुला है और ना ही प्राथमिक विदयालय को खोलने के लिए कोई शिक्षक गॉव में पहुचता है। कई बार स्कूल को खुलवाने के लिए शिक्षाधिकारियों के साथ ग्राम प्रधान और प्रशासनिक लोगों से ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गयी मगर स्कूल नही खोला गया। जिस कारण ग्रामीणों को बीहडी इलाको से ट्रेक्टरों द्वारा अपने बच्चों को 25 किमी दूर पढाने के लिए भेजना पडता है। वहीं गॉव के किसानों के गरीब बच्चे जो दूर पढने नही जा पाते है वह पढाई से पूरी तरह बंचित है साथ ही उन्है बाल विकास पोषण आहार से भी वंचित रहना पड रहा है। कई महीनों से बंद के साथ ताला लटका होने पर सोमवार को दर्जनों की संख्या में एकत्रित ग्रामीण और बच्चों ने शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के खिलाक नारे बाजी कर हंगामा काटा। और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शिक्षाधिकारियों से स्कूल खुलवाने की मॉग की। इस दौरान मॉग करने वाले ग्रामीण भूरा तौमर, सुरेन्द्र तौमर, रिंकू, भगवान दास , घंटोली, झम्मन लाल, रमन सिंह, कालिया, रामौतार आदि लोग मौजूद रहे।
 

मामले की हमें जानकारी हुई है कि स्कूल परिसर में कोई शिक्षक नही पहुच रहा है। जिसकी हम गॉव पहुचकर ग्रामीणों से जानकर जॉच करेगे। और तैनात शिक्षकों के खिलाक कार्यवाही कर स्कूल खुलवाया जायेगा। (एबीआरसी नारायण हरी यादव )


परचूनी की दुकान में बिक रही थी शराब।
आगरा-पिनाहट। थाना पिढौरा क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव गुई में एक परचूनी की दुकान पर अन्य प्रदेशों की अवैध शराब बिक रही थी। जिसकी सूचना मुखबर ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुची पुलिस ने सोमवार को परचूनी की दुकान पर छापामार कर 64 पउआ देशी अवैध राजस्थान हरियाणा ब्राण्ड के बरामद किये गये। जिसमें परचूनी दुकान संचालक अजय पाल निवासी गुई को पकडकर पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मुकददमा दर्ज कर जेल भेज दिया। 

पिनाहट के टीकमपुरा में फैला रोग
आगरा-पिनाहट। ब्लाक क्षेत्र के थाना बसई अरेला के अन्तगर्त गॉव पुरा टीकम सिंह में एक सप्ताह से समूचे गॉव के लोगों में संक्रमति बीमारी कैलने से चार दर्जन से अधिक ग्रामीण बूढे बच्चे युवा सहित महिलाये बीमार पड गयी है। बीमारी के कारण उल्टी , दस्त, बुखार आदि से लोग पीडित है। जिससे ग्रामीण प्रिया , ओमकार, अनीता, हरी सिंह, कमला, गीता, वर्षा , सुधा, रोहित, विनोद, सोनू , लक्ष्मी, श्यामवती, सुनील, प्रमोद महेश , संजय आदि बीमारी के कारण अलग अलग प्राइवेट अस्पतालों में इनका इलाज किया जा रहा है वही बीमारी लगातार कैल रही है। और गॉव में स्वास्थ्य विभाग की टीम एक सप्ताह बाद भी बीमारी की जॉच के लिए गॉव में नही पहुची है। जिस कारण सोमवार को ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाक अपना आक्रोश व्यक्त किया है साथ ही गॉव में खून की जॉच कर बीमारी का पता लगाने व ग्रामीणों को बीमारी की दवा वितरण कराने की मॉग की है। 

पुलिस ने वारन्टी को भेजा जेल 
आगरा-बाह । थाना पिढौरा के अन्तगर्त गॉव विजयगढी निवासी ब्रजेश पुत्र मौहर सिंह जोकि एक झगडे में कोर्ट से वारन्टी था। जिसे पिढौरा पुलिस ने सोमवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दबोच कर उसे कार्यवाही कर जेल भेज दिया। 
दबंग दरोगा की गुंडई पत्रकार से की अभद्रता,पत्रकारों में आक्रोश।
आगरा-पिनाहट । थाना पिनाहट परिसर में तैनात दबंग दरोगा की गुंडई सामने आई है। जहॉ दबंग दरोगा ने रविवार को एक घटना की थाने में कवरेज करने गये एक नामी अखबार के पत्रकार इन्द्रेश तौमर के साथ गाली गलौज और गुंडई करते हुए जमकर अभद्रता की। साथ ही दरोगा ने धक्के मारकर थाने से बाहर निकाल दिया। जिसका विरोध पत्रकार ने किया तो पत्रकार के साथ दरोगा ने गुंडई दिखाते हुए कहा कि जहॉ जिस अधिकारी से मेरी शिकायत करनी है कर दे मेरा कोई कुछ नही बिगाड सकता है। और अगर थाने के आस पास भी दिखा तो मेें तुझे फर्जी मुकददमा लगाकर जेल भेज दूगॉ। दरोगा द्वारा पत्रकार के साथ की गई अभद्रता को लेकर ग्रामीण एसोसिएशन के साथ ग्रामीण पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। इसे लेकर पत्रकारों ने एस एस पी आगरा से दबंग दरोगा के खिलाक कार्यवाही करने की मॉग की है। कार्यवाही नही होने पर पत्रकारों ने आन्दोलन करने की धमकी दी है। 

भाजपा नेता के शोक में पिनाहट बाजार रहा बंद 
आगरा-पिनाहट।शनिवार देर रात दिल्ली से अपने लोगों के साथ पिनाहट लौट रहे भाजपा नेता रामसेवक निषाद की गाडी यमुना एक्सप्रेस वे मथुरा के पास अनियंत्रित होकर पलट गयी थी। जिसमें भाजपा नेता सहित आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। जिन्है स्थानीय पुलिस ने घायलों को आगरा के पुष्पांजलि हॉस्पीटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। वहीं रविवार सुबह इलाज के दौरान भाजपा नेता रामसेवक निषाद की मौत हो गयी थी। जिसे लेकर सोमवार को समूचे क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड गयी। भाजपा नेता की हुई मौत के शोक में पिनाहट बाजार बंद रहा थोडे से ही समय में क्षेत्र में पार्टी के लिए कडी मेहनत और बाह विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी ठोकने वाले भाजपा नेता ने अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। जिसे लेकर निषाद समाज के साथ व्यापारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर रामनरेश परिहार, लाल सिंह परिहार, पप्पू पाराशर, रामौतार वर्मा, संतोष कटारा, ब्रजमोहन जोशी पवन मिश्रा, सतीश परिहार आदि लोगों ने शोक प्रकट किया
रिपोर्ट।नीरज परिहार।रिपोर्टर बाह पिनाहट(आगरा )

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *