एक नज़र बलिया की खबरों पर अंजनी राय के साथ

? एक युवक अवैध शराब के साथ और दो वारंटी गिरफ्तार
थाना गडवार पर पंजीकृत मु0अ0सं0 963/16 धारा 60 आबकारी अधि0 में अभियुक्त बृजेश बांसफोड पुत्र केदार बांसफोड साकिन नेवादा थाना गडवार बलिया को उ0नि0 श्री सुरेश चन्द्र द्विवेदी मय हमराह द्वारा अभियुक्त को नेवादा नहर पुलिया से दिनांक 24.07.2016 समय 05.30 बजे गिरफ्तार कर थाना लाया गया।
बरामदगी 10 लीटर कच्ची शराब।
2. मु0नं0 104/16 धारा 70 सिचाई विभाग के अन्तर्गत में अभियुक्तगण पारस 2. राधेश्याम 3. टन्नु पुत्रगण केदार बांसफोड साकिन नेवादा थाना गडवार बलिया को उ0नि0 श्री सुरेश चन्द्र द्विवेदी मय हमराह द्वारा अभियुक्तगण के घर से दिनांक 24.07.2016 समय 07.30 बजे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

?हत्या के मामले में वारंटी गिरफ्तार
थाना बांसडीह रोड पर पंजीकृत मु0अ0सं0 560/15 धारा 302 भादवि में अभियुक्त दिनेश सिंह उर्फ साधु सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह साकिन टकरसन थाना बांसडीह रोड बलिया को थानाध्यक्ष श्री अशोक कुमार पाण्डेय मय हमराह द्वारा अभियुक्त को वहद ग्राम टकरसन से दिनांक 23.07.2016 समय 14.25 बजे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
?22 अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार
थाना बैरिया पर पंजीकृत मु0अ0सं0 253/16 धारा 60/63 आबकारी अधि0 में अभियुक्त बरमेश्वर यादव पुत्र स्व0 जीरा यादव साकिन उपाध्यायपुर थाना बैरिया बलिया को थानाध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह मय हमराह द्वारा अभियुक्त को उपाध्यायपुर से दिनांक 23.07.2016 समय 14.20 बजे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। बरामदगी 22 लीटर अवैध कच्ची शराब मय उपकरण (नलकी, भगौना आदि)।
?अवैध शराब के साथ 2 युवक गिरफ्तार
थाना सिकन्दरपुर पर पंजीकृत मु0अ0सं0 368/16 धारा 60 आबकारी अधि0 में अभियुक्तगण विनोद पुत्र छबिला 2. विपिन पुत्र श्रीकान्त समस्त साकिनान डुहाबिहरा थाना सिकन्दरपुर बलिया को उ0नि0 रामदवन यादव मय हमराह द्वारा अभियुक्तगण को दुबौली से दिनांक 24.07.2016 समय 07.00 बजे गिरफ्तार कर थाना लाया गया।
बरामदगी 20 लीटर कच्ची शराब।

?10 लीटर अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार
थाना नगरा पर पंजीकृत मु0अ0सं0 345/16 धारा 60 आबकारी अधि0 में अभियुक्त लल्लन राजभर पुत्र स्व सुरचीत साकिन हेतीतचक खैरा थाना नगरा बलिया को उ0नि0 अजीत सिंह मय हमराह द्वारा अभियुक्त को गौरा मदनपुरा से दिनांक 23.07.2016 समय 18.30 बजे गिरफ्तार कर थाना लाया गया। बरामदगी एक जरकीन में 10 लीटर कच्ची शराब।
?विधायक ने लगाई चौपाल , जनता की सुनी समस्याएं, निस्तारण का दिया आश्वासन
बलिया :- बैरिया विधानसभा के जनप्रिय विधायक जयप्रकाश अंचल गायघाट में निर्मल यादव के घर पहुँचे । वहाँ उनके पिता के मृत्यु पर शोकाकुल परिवार के साथ संवेदना व्यक्त किये, उन्होंने निर्मल यादव को हर सम्भव मदद का भरोसा दिया। इसके बाद विधायक बैरिया में जिला पंचायत के डाकबंगले पर पहुँचे और वहाँ पर बैरिया विधानसभा के कोने कोने से आये सभी आगन्तुकों/फरियादियों की समस्या सुने और सम्बंधित अधिकरियों को दूरभाष पर निर्देशित किये । इसी क्रम में कई लोगो का प्रार्थना पत्र भी स्वीकार किये और निस्तारण का आश्वाशन दिए ।
इसके पश्चात  विधायक ने रामगढ (दीघार) पहुँचे और वहाँ शिव मन्दिर पर जन चौपाल लगाये और वहाँ भी लोगों की समस्या सुनें और निस्तारण का भरोसा दिलाये ।

?मंदबुद्धि युवक ने अपने घर में लगाया आग,  मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड की गाङी
बलिया :- सिकंदर थाना क्षेत्र के मैनापुर मुहल्ला में वीर बहादुर वर्मा पुत्र अनिल वर्मा (26) ने  अपने ही घर में मिट्टी का तेल छिडककर आग लगा लिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी सुरेश मिश्रा ने अपने दल बल के साथ आग को काबू  करने का प्रयास किया ।मौके पर नहीं पहंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी । पड़ोसियों के अनुसार युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।
?सीएचसी में इलाज के दौरान मृत महिला की हुई शिनाख्त
बलिया :- बिल्थरारोड नगर से सटे मधुबन रेल ढाला के समीप वाहन के धक्के से मृत महिला की शिनाख्त 24 घंटे बाद पुलिस ने कर लिया है। सीयर चौकी इंचार्ज संतोष यादव ने बताया कि महिला की पहचान शायरा बानो (35) पत्नी हफीज खां निवासी रामपुर बेलौली, जनपद मऊ के रूप में की गई है।
?रिहायशी इलाके से टकराया पानी,  घाघरा का जलस्तर खतरा निशान से ऊपर
बलिया :- बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के तुर्तीपार डीएसपी हेड पर घाघरा का जलस्तर 64.010 मीटर से 16 सेमी ऊपर पहुंच गया पर गनिमत रही की नदी की प्रवृत्ति घटाव पर आ गई। हाहानाला-तुर्तीपार तटबंध पर तो नदी का पानी तेजी से दबाव बनाते हुए ऊपर पहुंचने लगा है। जिससे छोटकी टंगुनिया, मठिया व चैनपुर की तरफ डेंजर जोन में खलबली सी मच गई है। बेल्थराबाजार गांव के समीप करीमगंज में नदी का पानी रिहायशी इलाकों को छू गया है। जहां विश्वनाथ साहनी, जीतन, लोचन, रोधश्याम व बंधन के घर की दीवारों से नदी की लहरें टकराने लगी है।
?घाघरा के आतंक से आतंकित है लोग
बलिया :- रेवती क्षेत्र में एक सप्ताह से घाघरा नदी लगातार बढाव पर है खतरे के लाल निशान 58 मीटर से 87 सेमी ऊपर बह रही है। नदी के बढ़ाव के चलते बंधे के उत्तर डेंजर जोन में बसे नवकागांव, मांझा, आंशिक धूपनाथ व बैजनाथ के डेरा से सटे नालो व छाड़न में बंधे तक पानी भर जाने से लोगों को बंधे तक आने में कमर भर पानी से होकर आना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा कुछ नावों का प्रबंध किया गया है पर यह पर्याप्त नहीं है।
?कीचड़ व गंदगी के बीच आवागमन सबके लिए कठिनाई पूर्ण होता है लेकिन जब बच्चों के लिए ऐसा मार्ग नित्य नसीब हो तो उनकी क्या दशा होगी
मामला बलिया के सीयर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर टिटिहा गांव स्थित प्राथमिक पाठशाला नंबर एक के कुछ बच्चे। किड़िहरापुर रेलवे स्टेशन से सटे गांव की कुछ बस्तियों के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए उक्त प्रा.पाठशाला पर जाना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। विद्यालय पर जाने वाला एक मात्र कच्चा रास्ता भारी वाहनों के आने जाने से कीचड़ व मलबे में बदल गया है जिस पर होकर मासूम बच्चों को गुजरना काफी जोखिम भरा हो गया है।
?आत्महत्या को हत्या सिद्ध कर न्याय दिलाने वाले इंस्पेक्टर को सम्मान
बलिया : पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने पुलिस लाइन के सभागार में रविवार को एक साल पूर्व सिकंदरपुर के महावीर स्थान के पास राहुल आत्महत्या कांड में पुन: विवेचना पर हत्या सिद्ध करने वाले इंस्पेक्टर इल्ताफ हुसैन को सम्मानित किया। इस घटना में तत्कालीन एसओ संजय द्विवेदी ने आत्महत्या सिद्ध करते हुए रिपोर्ट न्यायालय को प्रेषित कर दी थी।
?अवैध यूरिया भंडारण के आरोप में मुकदमा दर्ज
बलिया : जिलाधिकारी के निर्देश पर उपनिदेशक कृषि के नेतृत्व में गत मंगलवार को विकासखंड मुरली छपरा में उर्वरक की दुकानों पर हुई औचक छापेमारी में 1500 बोरी अवैध यूरिया का भंडारण पकड़े जाने के मामले में जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने संबंधित दुकानदार पर दोकटी थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *