शिकायतें थी 113, लेकिन सात ही निपटी… फिर जारी हुआ आदेश

अखिलेश सैनी
बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने तहसील दिवस के लम्बित प्रार्थना पत्रों को समयबद्घ रूप से निस्तारित करने का निर्देश दिया। पिछले तहसील दिवस के जो भी प्रकरण लम्बित है, उसका शत प्रतिशत निस्तारण अगले तहसील दिवस तक हर हाल में कर लिया जाय। मंगलवार को तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने पाया कि विभिन्न विभागों के 55 प्रकरण लम्बित है। तहसील दिवस में आये 113 प्रार्थना पत्रों में सात का ही निस्तारण हो सका।

समाजसेवी सिकन्दर खां ने कसाव टोला अनुसूचित बस्ती काजीपुरा वार्ड नं.-3 के समाजवादी पेंशन स्वीकृत करने के लिए सूची दी। इसके अलावा इसी मुहल्ले में 40 वर्ष पुराना पाइप फटने के कारण गंदा पानी आने की समस्या को दूर करने का भी शिकायती पत्र दिया। कांशी राम आवास योजना में बने आवासों में दबंग लोगों का अवैध कब्जा की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्या समाधान का निर्देश दिया। गोठहुली जीरा बस्ती के जयप्रकाश ने पात्र गृहस्थी की सूची से नाम कटने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने डीएसओ को इसकी जांच करके कार्यवाही करने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत देवरियां कला, मसूरपुर,हनुमानगंज के एक व्यक्ति ने अन्तोदय कार्ड में नाम चढ़ाने की गुजारिश की। जलालपुर (हनुमानगंज) अनीता देवी ने राशन कार्ड नहीं बनने की शिकायत की। कुछ कोटेदारों के विरूद्घ शिकायत की गयी कि राशन आदि का वितरण सही रूप से नही करते है। डीएम ने डीएसओ को इन मामलों की जांच करके अपेक्षित कार्यवाही करने का निर्देश दिया। तहसील दिवस में एएसपी रामयज्ञ यादव, सीएमओ डॉ. पीके सिंह,पीडी राजकुमार त्रिपाठी, एसडीएम सदर रामानुज सिंह, सीओ सिटी केसी सिंह, सीओ सदर बाबूलाल यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *