शाहजहांपुर तिलहर के समाचार इमरान सागर के साथ

वायरल फीवर से घबराये नही,डा0 करन। 
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-इस वायरल फीवर से घबराये नही और कोई भी चेकप कराने की आवश्यकता नही है। जमकर पानी का सेवन करें तथा चिकित्सक के परामर्श पर पैरासिटामोल का दिन में चार वार प्रयेग करें। उक्त जानकारी डा0 करन और नसीमुद्दीन ने दी। इन दिनो चल रहे वायरल फीवर से लगभग हर घर में कोई न कोई पीड़ित मिल ही जाता है। सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालो में एैसेे मरीजी लम्बी कतारे लगी देखी जा सकती हैं। जहाॅ साधन सम्पन व्यक्ति प्रायवेट अस्पतालो का रूख करता है तो वहीं ग्रामीण एंव मिडिल क्लास के लोग सरकारी अस्पतालो में ईलाज कराना ही सुलभ समझते हैं।

नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मरीजो की लम्बी कतारे चाहें दवा बितरण खिड़की हो या फिर पर्चे बनबाने की खिड़की हो सभी पर मरीजो और उनके तीमारदारो का हुजूम लगा नजर आता है। जिले में जहाॅ वायरल से अब तक अनेक मौते हो चुकी है तो वहीं नगर के अस्पताल में डाक्टरो एवं दवाईयों की भारी किल्लत आमजन को झेलनी पड रही है। अस्पताल में मरीजो की लम्बी कतारे देख वायरल संबधी जानकारी लेने के लिये डा0 नसीमउद्दीन से जानना चाहा कि अब तक आपके यहां डेग्यू और चिकनगुनिया के कितने मरीज अब तक चिन्हित हो चुके हैं के सबालं का जबाब हैरान कर देने वाला था, उन्होने बताया कि इन रोगो का मरीज अब तक हमारे यहां नही आया। गौर तलब है कि इन दोनो रोगो के कारण अब तक जिले भर में कई मौते हो चुकी है। वायरल संबधित जानकारी देते हुये डा0 करन सिंह ने बताया कि डेग्यू और चिकनगुनिया आम रोगो की तरह लें इनसे अतयाधिक घबराने की जरूरत नही है बचाव के सांधन अपनाये, वायरल हो जाने पर खूब पानी पिये और डायबिटीज न हो तो मीठा खाये और चिकित्सक के परामर्श पर पैरासिटामाॅल का प्रयोग करें तथा दर्द में डायक्लोफेनिक का इस्तमाल कर सकते हेैं साथ उन्होने कहा कि किसी भी जांच की जरूरत नही हैं लोगो को चाहिये कि फिजूल की जाचंो पर होने वाले खर्च से बचे।

पात्र सूचि क्रमांक से हुआ गल्ला आंवटन, अजय।
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-नेट पर पड़ी पात्र सूचियां सही हैं। सूचि क्रंमांक के आधार पर कोटेदारो को गल्ला आवंटन किया गया है। बी0पी0एल को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। सूचि में अब जो भी गड़बड़ी है वह उपर से हैं।
इन दिनो आॅनलाईन पात्रता सूचियों म भारी गड़बड़ी देखने को मिल रही  है जिसको लेकर राशन कार्ड उपभोगताओं ने हल्ला मचाते हुये तमाम धनरा प्रदर्शन कर ज्ञापन दिये, यहां तक की नगर के सभासदो ने नौ दिनो तक पालिका गेट पर धरना दिया था जो कि अन्तिम दिन भूख हड़ताल में बदल गया था इससे हकबकाये अधिकारियों ने झूठे वादो के दम पर प्रदर्शन को खत्म करवा दिया गया था परन्तु राशन कार्ड उपभोगताओं की समस्याये आज भी जस की तस बनी हुई हैं। सूचियों में हुई गड़बड़ी की जानकारी के लिये नगर पूर्ती निरिक्षक अजय कुमार से इस वारे में बात की गई और उनका ध्यान पात्रता सूचि में दर्ज दर्जनो शाहजहाॅपुर नगर पालिका के नामो की ओर दिलाया गया तो उनका जबाब था कि नाम जरूर नगर के बाहर से हैं लेकिन गल्ला उन लोगो को ही दिया जा रहा है जिनका नाम कोटेदारो के पास पहले से ही दर्ज हैं। जब उनसे दूसरे सबाल में कहा गया कि कोटेदार इन्ही आॅनलाईन सूचि को दिखा कर कहते हैं कि तुम्हारा नाम सूचि में नही है जाओं अपना नाम सूचि में दर्ज कराओं तो इस पर पूर्ती निरिक्षक ने हकबकाते हुये कहा कि एैसा नही है और गल्ला जिनका है उन्ही को मिल रहा है जो नाम गलत दर्ज हो गये है उनको आॅपरेटरो द्वारा सही कराया जा रहा है और जो भी सूचियों में गड़बड़ी दिख रही है वह उपर से हैं। इस दौरान पूर्ती कार्यालय में काफी संख्या में उपभोगता मौजूद थे जो कि गलत सूचि और राशन न मिलने का दुखड़ा सुना रहे थे।
शिक्षा मानव के विकास में अति सहायक है,रोशन।
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-नरसा नगला के सरकारी स्कूल में बच्चो को यूनिर्फाम बितरण के दौरान तिलहर बिधायक ने समझाया शिक्षा का माहत्व और पढ़ाई पर दिया जोर।
ब्लाक क्षेत्र के गांव नरसा नगला के पूर्व माध्यामिक विद्यालय में छात्र छत्राओं को यूनिर्फाम बितरण के लिये पहुंचे मुख्य अतिथि तिलहर बिधायक रोशन लाल वर्मा ने कार्यकर्म का शुंभारंभ माॅ सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रजलन से किया। इस दौरान बच्चो ने बन्दना गायन किया।स्कूली बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यकर्म पेश करते हुये देश भक्ति गीत कब्बाली नृत्य और बच्चो द्वारा आक्रषक मीनार बनाई गई। स्कूल के बच्चो की प्रतिभा से प्रभावित होकर रोशन लाल वर्मा ने ग्यारह सौ रूपये का पुरूष्कार दिया। यूनिर्फाम बितरण के तहत पूर्व माध्यामिक विद्यालय के 60 तथा प्रार्थमिक विद्यालय के 105 बच्चो को यूनिफार्म के दो दो सेट दिये गये। इससे पहले बिधायक रोशन लाल वर्मा ने अपने सवोंदन में छात्र छात्राओं को शिक्षा का माहत्व समझाते हुये कहा कि मानव के विकास में शिक्षा का अति माहत्वपूण्र स्थान होता है क्यूंकि शिक्षा से ही व्यक्ति जागरूक और कार्यकुशल बनता है। कार्यकर्म के अन्त में विद्यालय के प्रधानाध्यापक नीरज सक्सेना ने बिधायक श्री वर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रधानाध्यापक नीरज सक्सेना चिम्मनलाल गंगवार नन्हेलाल गंगंवार धर्मपाल गंगवार जयपाल भगवानदास धमेन्द्र वर्मा ग्राम प्रधान और लेखपाल सहित तमाम ग्रामवासी मौजूद रहे। 
पुराने भाजपाई को मिले टिकिट, कार्यकर्ता।
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-ग्राम नवादिया स्थित भारतीय जनता पार्टी के मंण्डल मंत्री रमेश चन्द्र शर्मा के आवास पर भाजपा के कार्यकर्ताओं एंव ग्रामीणो ने बैठक कर एक स्वार में प्रदेश एंव नेशनल नेतृत्व से मांग करते हुये कहा कि 133 तिलहर धिान सभा से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के रूप मे किसी पुराने भाजपाई को टिकिट दिया जाये। इस दौरान बैठक में मंण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह यादव सत्यपाल गंगवार नेमचन्द्र वर्मा जयपाल प्रधान बीडीसी सदस्य राजेश प्रधन रानीखिरिया बब्लू आदि मौजूद रहे।
एक माह से दो बच्चे लापता।
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-नगर के मोहल्ला नजरपुर निवासी ंमजदूरी पेशा जावेद ने बताया कि लगभग एक माह से अधिक समय गुजरने के बाद भी मेरे दो पुत्र साहिल छंः वर्ष और सुहेल आठ वर्ष लापता है जिसकी सूचना जावेद ने पुलिस थाने में दे रखी है लेकिन अब तक दोनो बच्चो का कोई सुराग नही मिला। वहीं दूसरी ओर जावेद और तमाम रिश्तेदार दोनो बच्चो को खोजने में लगे हैं।
   

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *