मार्ग को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन गांधी जयंती पर आमरण अनशन में बदला


अन्जनी राय
बलिया : बैरिया मांझी मार्ग से सोनबरसा अस्पताल तक जाने वाले लिंक मार्ग के निर्माण कि मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से चल रहा क्रमिक अनशन रविवार गांघी जयंती पर आमरण अनशन में बदल गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के प्रांगण में दुर्गविजय सिंह झलन, पंकज उपाध्याय निखिल व छात्र नेता नितेश सिंह ने आमरण अनशन शुरू कर दिया।अनशन पर बैठे युवाओ का कहना हैं कि  क्रमिक अनशन से बात नही बनी तो मजबूरन उन्हें आमरण अनशन के लिए बाध्य होना पड़ा।आमरण अनशन पर बैठे युवा नेताओं के समर्थन में छेत्र भर के छात्र नेता व युवा बड़ी संख्या में सोनबरसा पहुचे थे। 
अनशन पर बैठे युवा नेताओं का कहना हैं कि एन एच 31 से सोनबरसा अस्पताल पर जाने वाला मार्ग पूरी तरह गड़हे में तब्दील हो गया हैं। आखिरी बार वर्ष 2002 में इस मार्ग पर मरम्मत कार्य हुवा था उसके बाद इस पर कभी कार्य नही हुवा।आलम ये हैं कि अस्पताल में रोगियो के आने जाने में परेशानियो का सामना करना पड़ रहा हैं।इस मार्ग पर आते जाते महीने में दो चार मरीजो का हाथ पाव गिरकर टूटता ही रहता हैं।अनशन पर बैठे युवा नेताओं का कहना हैं अस्पताल जाने वाले महज 300 मीटर लम्बे मार्ग के निर्माण के लिये कई बार अधिकारियो से गुहार लगाई गयी परन्तु सबने हमारी बातो को अनसुना कर दिया तब अनशन का निर्णय लेना पड़ा। अनशन कर रहे नेताओं से वार्ता करने पहुचे एस डी एम बैरिया सी ओ बैरिया टी एन दुबे, ने अनशन कर रहे नेताओं को बताया कि यह मार्ग जिला पंचायत कि हैं।उन्होंने ने जिलापंचायत सदस्य विनोद राम को भी अनशन कर रहे युवाओं से वार्ता कर समाधान निकालने का प्रयास किया।अनशन कर रहे युवा जिलापंचायत अध्यक्ष से वार्ता कर लिखित आश्वासन कि मांग पर अड़ गये।उनका कहना था कि वे चाहते हैं कि यथा शीघ्र इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो।रविवार को प्रशासन से वार्ता के बाद भी समाधान नही निकल सका। 
उधर अनशन कर रहे युवाओं के पछ में बड़ी संख्या में छात्र नेता भी सड़क पर उतरने का मन बना लिया हैं।उनका कहना हैं कि यथा शीघ्र मांग पुरी नही हुई तो वे सड़क पर उतरेंगे।मुख्य रूप से रंजन सिंह बागी, नीरज सिंह, संस्कार सिंह विक्की, बब्लू मिश्र, अभिनव ओझा, हरीश पांडे, घन्जय सिंह, धीरज गुप्ता, ज्ञानेन्द्र उपाध्याय, भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह व कांग्रेसी नेता विनोद सिंह शामिल थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *