गांधी जयंती के अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग के मतदाता जागरूकता रैल

अखिलेश सैनी
बलिया। गांधी जयंती के अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में बैरिया व मुरलीछपरा बीआरसी से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। बैरिया में बीएसए डॉ़ राकेश सिंह, एसडीएम अरविन्द कुमार व सीओ टीएन दूबे ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में बच्चे, अध्यापक,समाजसेवी समेत भारी संख्या में लोग शामिल हुए। इसमें छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मतदाता अधिकार का संदेश आकर्षक का केन्द्र रहा। रैली क्षेत्र भ्रमण के बाद पुन: बीआसी पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गयी।

सभा को सम्बोधित करते हुए बीएसए डॉ़ राकेश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को अपने अधिकार का प्रयोग करना आवश्यक है। जब मतदाता जागरूक होंगे तो राष्ट्र को बल मिलेगा और हमारा समाज मजबूत होगा। कहा कि एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले हर युवा मतदाता बनें, इस पर हम सभी को ध्यानक देने की जरूरत है। एसडीएम अरविन्द कुमार ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए निडर होकर मतदान करने की सलाह दी। कहा कि बीएलओ, डीएलओ के अलावा मतदाता सूची के कार्य से जुड़े सभी लोग अपने कार्य को ईमानदारी पूर्वक अंजाम दें, परिणाम बेहतर दिखेगा। मौके पर बीईओ बैरिया अनिल कुमार, भरत गुप्त, दिनेश तिवारी,शुकदेव पांडेय, पवन पाल, राधेश्याम गुप्त, पंकज सिंह,ओमप्रकाश सिंह, मनीष सिंह, रमेश तिवारी, गिरिजाशंकर पांडेय, मुस्तफा, जयकृष्ण सिंह, संतोष गुप्त, मनोज यादव आदि मौजूद रहे। संचालन सुनील सिंह ने किया। उधर, शिक्षा क्षेत्र मुरलीछपरा के टोला शिवनराय से एसडीएम ने रैली को रवाना किया। चिलचिलाती धूप के बावजूद रैली में शामिल बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। अनिल कुमार, राजीव राय, विनोद सिंह, प्रदीप यादव, राधेश्याम पांडेय, प्रदीप दूबे,महाबीर यादव, अखिलेश पांडेय, जितेन्द्र नारायण सिंह, राजेश ओझा आदि मौजूद रहे। वहीं, रसड़ा क्षेत्र में एसडीएम, बीईओ के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी, जिसमें भारी संख्या में बच्चे, शिक्षक व समाजसेवी शामिल हुए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *