पत्रकारिता में सम्भावनाये ही सम्भावनाये है, परन्तु सीखने की आवश्यकता है – पुनीत निगम

(मुहम्मद नदीम)

कानपुर. पत्रकारिता में सोशल मीडिया के आगमन के बाद अब सम्भावनाये ही सम्भावनाये है. परन्तु नव युवको को सीखने की आवश्यकता है. उक्त विचार आईरा आज अईरा और पीएनएन24 के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित एक संगोष्ठी पत्रकारिता- चुनौतिया और सम्भावनाये में मुख्य अतिथि आईरा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुनीत निगम में अपने भाषण में व्यक्त किये. उन्होंने कहाकि आज किसी भी खबर को छुपाना या उसको दबाना असंभव होता जा रहा है. यह क्रांति केवल सोशल मीडिया के आगमन से ही संभव हुई है.

अपने वक्तव्य में आईरा के राष्ट्रिय प्रवक्ता तारिक आज़मी ने कहा कि पत्रकारिता में नैतिक मूल्यों का हनन तब शुरू हो गया जब पत्रकारिता सेवा न होकर पेशे में परिवर्तित हो गई. इसी कार्यक्रम में राष्ट्रिय संगठन मंत्री योगेन्द्र अग्निहोत्री ने पत्रकारिता के क्षेत्र में सेवा भाव लाने पर जोर दिया. संगोष्ठी को संबोधित करते हुवे आईरा के जिला अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने निष्पक्ष पत्रकारिता पर जोर दिया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से आलोक कुमार, अविनाश श्रीवास्तव, अभिषेक त्रिपाठी आदि ने विचार व्यक्त किये.

कार्यक्रम के अंत में पत्रकारिता के में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए सय्यद आरिफ, वकील खान, बी पी साहू, सौरभ सिंह, मोहसिन अहमद, चाँद खान, विकास अवस्थी, अभिषेक त्रिपाठी, आशीष त्रिपाठी, सौरभ गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, फैसल हयात, शीलू शुक्ल, मोमिन अली, मोहित गुप्ता,पप्पू यादव, मधु कुशवाहा, मुहम्मद सामिन, श्याम जी,फुरकान खान, आलोक कुमार, श्रवण गुप्ता, निखिल शुक्ला, नाजिम खान, राज शर्मा, दीपक शर्मा आदि को सम्मानित किया गया. इसी क्रम में खुलासा टीवी के महेश प्रताप सिंह को सोशल मीडिया पर अच्छी गतिविधियों के लिए विशेष सम्मान पत्र दिया गया.
कार्यकम कि अध्यक्षता योगेन्द्र अग्निहोत्री, मंच सञ्चालन नीरज तिवारी ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजक समीर मिश्र, मुहम्मद नदीम, निजामुद्दीन, मनीष गुप्ता, आशु खान, मुहम्मद शरीफ, दिग्विजय सिंह, श्रवण कुमार, पप्पू यादव के प्रयास कि सभी ने भूरी भूरी प्रशंसा की. 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *