लखीमपुर (खीरी) के समाचार फारुख हुसैन के द्वारा

बसपा प्रत्याशी जी.एस सिंह ने सुनो ग्रामवासियों की  समस्याएँ

निघासन खीरी- विधान सभा निघासन के बसपा प्रत्यासी जी.एस.सिंह ने गेट नंबर 12 में ग्राम वासियों से मिलकर अपना परिचय दिया और ग्राम वासियों कि समस्याएँ सुनी, जिसमें गांव  की  सबसे बड़ी समस्या  रप्टापुल और बँधे से जुड़े ग्राम मार्ग की बताई गयी है। ग्राम वासियों ने बताया कि अभी तक  जो भी जन प्रतिनिधि आया और हमसे  वायदा किया जिसके कारण  हमने वोट भी दिया  और फ़िर  आज तक कोई पूछने भी नहीँ आया, परंतु  अब आपके बारे में हमने सुना हैं कि आपने अपने क्षेत्र में लोगों कि बहूत मदद कि है तो इस बार हम बहुजन समाज पार्टी के साथ हैं आपके साथ हैं और आप से हमे पूरी उम्मीद है, इस बैठक में काँग्रेस के फर्जी कर्ज़ा माफी के अभियान के बारे में बात हुई, और भाजपा के द्वारा लाई महँगाई, सपा के शासन का भ्रष्टचार, बलात्कार जेसे संगीन अपराधों कि बात हुई, जी.एस. सिंह जी ने ग्राम वासियों से बसपा के साथ आने का आग्रह किया, और विश्वास दिलाया की में आपके ज़रूरत पर आपके साथ क़दम से क़दम मिलाकर चलूंगा, और आपके बीच ऐसे ही आता रहूंगा, अपने नेता की बातों से संतुष्ट ग्राम वासियों ने बहुजन समाज पार्टी जिन्दाबाद के नारे लगाने लगे उनके इन नारों से बैठक का समापन किया गया, इस बीच रुपचन्द, प्रताप नरायन मिश्रा, विजय गौतम, भोला गौतम, पूर्व प्रधान बिरजू, रामू गौतम, दीपक वर्मा, कैलाश शुक्ला, उमेश कुमार, कामत प्रसाद, मुजफ़्फ़र अली, तीनत इस्लाम, राजू सिंह, अजय सिंह, अमित वर्मा, नौशाद अली, अजय सिंह, जे.पी.मौर्या आदि सेकडों लोग उपस्थित रहे।


लूट को अंजाम देते वक्त पकड़ा गया लुटेरा, पुलिस की सक्रियता की हुई तारीफ

लखीमपुर (खीरी)//मोहम्मदी = मोहम्मदी  ,कोतवाली मोहम्मदी क्षेत्र के अंतर्गत शंकरपुर चौराहा के पुलिस पिकेट के करीब कार सवार बदमाशो ने 40 हजार की नकदी व बाईक लूट ली घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशो का पीछा कर पुलिस ने एक लुटेरे को पकडा ,लूट मे प्रयोग की गयी कार व बाईक को भी मौके पर ही बरामद भी कर लिया ।
शाम  चोरी लगभग पाँच बजे के  करीब शाहजहाँ पुर निवासी गोविन्द कुमार ,व काली चरन अपने चाचा कमलेश निवीसी गुलरिया  उनके यहा 40हजार रूपया लेकर जा रहा थे  जब यह लोग शंकर पुर चौराहे पर पहुँचे तो  पीछे से बैगनार व मोटर साइकिल आयी जिसमे तीन से चार लोग थे ,वो मोटर साइकिल मे रखा चालीस हजार रूपया निकाल कर मोटर साइकिल लेकर भागने लगे ,इन लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को फोन किया ,जिसमे तत्काल पुलिस के सीओ मनोज यादव ,कोतवाल सीवी सिह ,एस ,एस ,आई ,तौफीक खा ,और एस ,आई ,अतूल कुमार ने भाग रहे एक लुटेरे सोनू मिश्रा को जनता के सहयोग से पकड लिया ,अन्य लुटेरे बैगन आर गाड़ी छोड गन्ने के खेत मे छिप गये ,पुलिस ने गन्ने के खेत मे लुटेरो की तलाश जारी है ,पुलिस पकडे गये लुटेरे से पूछताछ कर रही है परंतु खबर लिखने तक कोई जानकारी नहीं मिल पाती है ।फिलहाल जो भी हो एक लुटेरे के पकड़े जाने पर जल्द ही और लोग या फिर पूरा गैग पकड़ा जायेगा ।


बूथ कमेटी कि समीक्षा बैठक सम्पन्न

लखीमपुर (खीरी)=निघासन= निघासन विधानसभा के विधायक के जी पटेल ने ग्राम पंचायत लुधौरी स्थित सचिवालय में बूथ कमेटी की समीक्षा की।बैठक मे सभी बूथ प्रभारियो ने अपनी सूची तैयार कर विधानसभा  अध्यक्ष को सौंपी।बैठक को सम्बोधित करते हुये  विधायक के जी पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी जाति -धर्म के लोगो की पार्टी है प्रदेश की सपा सरकार ने सैकडों जनपयोगी योजनाएं सन्चालित कर सभी के उत्थान के लिये काम किया है।उन्होने कहा कि प्रदेश मे विकास के आधार पर दोबारा सपा की सरकार बनेगी  आगामी विधान सभा चुनाव के लिये पार्टी कार्यकर्ता अभी से जुट जायें व अपने बूथो को मजबूत करने का काम करें। विधायक प्रतिनिधि राकेश बाथम ने सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों व विभिन्न योजनाओ की विधिवत जानकारी दी।विधान सभा अध्यक्ष डा. निसार अहमद ने बूथ प्रभारियो,सह प्रभारियो को बूथ स्तर पर पार्टी की नीतियों के प्रचार प्रसार करने व पार्टी को मजबूत करने की अपील की।इस दौरान भण्डारी यादव,विधायक पी आर ओ दिलनवाज, ग्राम प्रधान रामपाल मौर्य,पूर्व प्रधान लेखराम भाष्कर,कुंवर विक्रम सिंह,अमित सिंह,मो. अमीन,श्याम बाबू,जसपाल, सिह,नबी हसन,रईस अहमद, गफूर अहमद,नागेश्वर गिरि,चन्द्रिका यादव, जसवंत यादव,रामचन्द्र गौतम सहित दर्जनो लोग मौजूद रहे।
बादलों ने बरसाया  पानी, मौसम ने ली करवट, किसानों के माथे पर पड़े बल

लखीमपुर (खीरी)  रूखसत हो चुके मानसून के एक बार फिर से आने से एक ओर तो मौसम को खुशनुमा बना दिया परंतु दूसरी ओर इस बारिश के होने से किसानों के माथे पर बल डाल लिये ।लगभग दो बजे से ठंडी हवाओं के साथ तेज बारिश ने मौसम को एकदम से खुशनुमा बना दिया बीते दिनों की बढ़ती गर्मी ने लोगों को बहुत ही परेशान कर रखा था परंतु इस तेज हवाओं के साथ हुई दो घंटे की मूसलाधार बारिश ने लोगों को अभिभूत कर दिया है परंतु दूसरी ओर इस बारिश ने  किसानों के लिए यह बारिश आफत लेकर आई है ।देखा जाये तो यह मानसून इस  बार किसानों के साथ  बेवफाई ही कर रहा था जब खेतों में पानी की आवश्यकता थी तब मानसून का कहीं दूर तक पता ही नहीं था । बरसात के कारण धरती पुत्रों की आँखें एवं आसमानी बादल मानो एक साथ बरस रहे थे जो बँद होने का नाम नहीं ले रहे है।परंतु जब जरूरत खत्म हो गयी तो तो पूरे जिले भर मे बादल जमकर बरसे तो किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गये ।पूरे जिले भर में किसानों के खेतों में फसलें तैयार खड़ी है जो तेज बारिश के साथ बेकार हो गयी ।फिलहाल इस बारिश से लोगों को कुछ सुकून मिल गयी है ।

23 अक्टूबर को एकत्रित  होंगे  देश के जाने माने कवि
लखीमपुर (खीरी)  मैगलगंज -मैगलगंज साहित्य समिति के तत्वाधान में २३अक्टूबर को होने वाले विशाल  कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में देश के जाने माने  कवियो का लगेगा जमावडा ,कार्यक्रम की तैयारियां जोरो पर शुरू हो गयी है ।
बताते चले मैगलगंज साहित्य समिति ने कस्बे मे कई बार कवि सम्मेलनों का सफल आयोजन किया है जिसमें देश के जाने माने कबि एवं शायरो  न शिरकत कर  आयोजन को सफल बनाया कार्यक्रम के संयोजक सुघीर त्रिपाठी ‘असर’ ने बताया की कार्यक्रम की सभी तैयारिया पूरी की जा रही है  उन्होने बताया की कार्यक्रम में डा०सर्वेश अस्थाना लखनऊ, डा०बिश्णु सक्सेना अलीगढ ,डा०अनिल चौबे बनारस, मुमताज नशीम दिल्ली, मुकुल महान लखनऊ गोरी मिश्रा नैनीताल, हसन कदमी लखनऊ,  गजेन्द  प्रियान्शु बाराब़की ,फिजा नाज हरदोई ,इकबाल अकरम वारशी लखीमपुर, अभय सिहं निर्भय अम्बेडकर नगर आदि कवि एवं शायर कार्यक्रम मे शिद्कत करेगे कार्यक्रम २३अक्टूबर को सायं सात बजे नवीन गल्ला मन्डी स्थल मे होगा


पिछड़े वर्गो को जोड़ने के लिए की गयी बैठक
पलियाकलां-(खीरी)= पलिया और गोला विधान सभा की पिछड़ा वर्ग की जातियो को जोड़ने के लिए मंडल अध्यक्ष महामंत्री और सेक्टर प्रभारियो की बैठक सुरजन लाल वर्मा के कालेज संसारपुर मे हुईं  जिसमे कई नेताओ ने पिछड़ी जातियो का अभियान भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में चलाया जायेगा। जिसकी रूप रेखा पर विस्तार से चर्चा हुई । जिसमे कई वक्ताओ ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री ठाकुर प्रसाद गंगवार  ने किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष  शरद वाजपेई , महामंत्री  कुलभूषन ,जिला प्रभारी विद्या सागर वर्मा , कार्यक्रम के संयोजक अरविंद गुप्ता , भाजपा नेता विनीत मनार , गजेन्द्र सिंह ,नगर पालिका अध्यक्ष पलिया के बी गुप्ता , अरविंद गिरि , डॉक्टर प्रीती ,आनंद मौर्या , शंकर लोधी  सहित मंडल अध्य्क्ष नवबत सिंह,आर डी राय,  सतीश चौधरी, इंद्रजीत सूरी, महामंत्री लालता प्रसाद , कौशल राज, अनुज शुक्ला, शशिशंकर शुक्ला, तिर्भुवन तिवारी,  सोनी जी, नंदराम राठौर, अरविंद राठौर, रमाशंकर प्रजापति, पटेल अनिल वर्मा, शारदा,रामविलास,मनोज सहित तमाम भाजपा कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।
जन कल्याण के लिए लगाया गया कैम्प
लखीमपुर (खीरी) . मोहम्मदी =मोहम्मदी विधान सभा के प्रत्याशी व राज्य मंत्री हाजी आर ए ,उस्मानी के निर्देश पर विकलांग जॅन कल्याण विकास का कैम्प जिला पंचायत गेस्ट हाऊस मे लगाया गया जिसमें  विकलांग शिविरभी लगाया गया ।जहाँ विकलांग के लिऐ साइकिल ,क्रतिम अंग ,पेशन फार्म ,विकलांग शादी अनुदान फार्म भरवाऐ गये और जमा किये गये ।जिसमे उस्मानी ने गेस्ट हाउस में कहा कि मै सदा जनहित की भावना को देखते हुऐ काम करने मे विश्वास रखता हू ,इस आयोजन से सभी लोग प्रभावित होगे ,विकलांग के अधिकारी मे राम लखन मिश्रा व सुनील शर्मा के साथ  विधानसभा क्षेत्र  के राम कैलाश यादव ,मीडिया प्रभारी मो ,अब्बास नकवी ,नगर अध्यक्ष सगीर आलम सिद्दीकी ,दिलीप यादव ,जुलफी  ,मो अनीस अली प्रदीप यादव ,,सहित पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *