PAK पत्रकार ने हुकूमत पर साधा निशाना, कहा भारत पर न्यूक्लियर अटैक हुआ तो खत्म हो जाएगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ हसन निसार ने पाकिस्तान के राजनैतिक नेतृत्व को लताड़ लगाते हुए भारत के खिलाफ परमाणु हमला करने की धमकी पर चेतावनी दी है। उन्होंने नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजित डोवल के बयान- “अगर पाकिस्तान परमाणु हमला करता है तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी” पर प्रतिक्रिया दी। निसार ने कहा कि भारत पर हमला करने की स्थिति में पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार की ओर से दिया गया यह बयान दर्शाता है कि न्यूक्लियर अटैक के मामले में उनके घर में विरोध के सुर उठने लगे हैं। बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से न्यूक्लियर अटैक की धमकी दे रहा है।

टीवी टुडे के मुताबिक पाकिस्तानी चैनल दुनया न्यूज से बातचीत में पत्रकार हसन पाकिस्तानी हुकूमत पर भारत के साथ तनाव बढ़ने पर न्यूक्लियर वॉर की धमकी देने पर भड़के। उन्होंने कहा कि हमारे यहां (पाकिस्तान में) अनपढ़ लोगों का झुंड है, जिन्हें एटम बम के बारे में पता नहीं है। भारत की जनसंख्या 100 करोड़ से ज्यादा है और पाकिस्तान की जनसंख्या 18 करोड़ है। न्यूक्लियर वॉर होने की स्थिति में चार बार हमले के बाद भी भारत में 20 करोड़ से ज्यादा लोग बचेंगे, लेकिन पाकिस्तान एक बार में ही खत्म हो जाएगा। निसार ने कहा कि पाकिस्तान में पागलों की भीड़ है, ये अजीब लोग हैं, जो अपनी ही बर्बादी का जश्न मनाते  हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में परमाणु हथियारों की तरफ संकेत करते हुए कहा था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ इनका इस्तेमाल कर सकता है। टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आसिफ ने कहा, ‘टैक्टिकल वेपन हमने अपनी हिफाजत के लिए डेवलप किया हुआ है। हमने डिवाइसेज को जस्ट एज शोपीस नहीं रखे हुए। अगर हमारे सलामती को खतरा हुआ, तो हम नेस्तानाबूत कर देंगे उनको। पाकिस्तान की ओर से इस तरह की धमकी पहले भी कई बार दी जा चुकी है। 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *