हे प्रभु – एक ही जगह एक ही पॉइंट तीन ट्रेनों में हो गई डकैती और आधे घंटे बाद पहुची जीआरपी

कानपुर सेन्ट्रल के ट्रेन डकैतों का तांडव -तीन ट्रेने लूटी 
कानपुर नगर । कानपुर सेन्ट्रल के आस-पास ट्रेन डकैतों का तांडव अभी भी जारी है पहले की वारदातों पर कार्यवाही न होने से ट्रेन लूटेरों के हौसले अभी भी बुलंद है । बीते मंगलवार की रात्रि में स्टेसन से महज़ 300 मीटर की दूरी पर ही लखनऊ ट्रेक पर ही आधे घंटे में  एक के एक तीन ट्रेनों को डकैतों ने अपना निशाना बनाया । सेन्ट्रल स्टेशन के पास आउटर पर एक साथ दो सुपरफास्ट समेत तीन ट्रेनों में हथियारों से लैस बदमाशो ने यात्रियों के साथ लूट पाट की । घायलो को जीआरपी कानपुर ने अस्पताल में भर्ती कराया है । 

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ ट्रेक पर -कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन से चन्द कदम की दूऋ पर जैपुरिया क्रॉसिंग के आउटर पर आज देर रात दो सुपरफास्ट वा एक लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ हथियारों से लेस बदमाशो ने मार पीट कर लूट पाट की और उसके बाद भाग निकले । ट्रेन जब कानपुर सेन्ट्रल पहुंची तो यात्रियों ने इसकी जानकारी जीआरपी को दी जिसके बाद तीन घायलो को जीआरपी ने उपचार के लिए अस्पताल पहुँचाया । सबसे पहले बदमाशो ने लखनऊ  से मुम्बई जाने वाली लोकमान्य तिलक को अपना निशाना बनाया । बदमाशो ने सो रहे यात्रियों के साथ लूट पाट की जिसमे एक यात्री रमा शंकर पाण्डेय घायल हो गए । इसके बाद बदमाशो ने वंहा से गुजर रही वैशाली एक्सप्रेस को अपना निशाना बनाया । ट्रेन जैसे ही आउटर पर रुकी बदमाशो ने ट्रेन में लूट पाट शुरू कर दी । वैशाली में सफर कर रहे गोरखपुर के देवी सिंह घायल हो गए । इतना ही नही बदमाशो को तो जैसे पुलिस का डर ही नही था और उन्होंने उसके बाद लखनऊ – कानपुर पैसेंजर में भी कई यात्रियों के साथ लूट पाट की जिसमे कई लोग घायल हो गए । पैसेंजर में सफर कर रहे शुक्ला गंज उन्नाव निवासी लाला के साथ भी लूट हुई और भी घायल हुए है । घायलो को जीआरपी ने अस्पताल में भर्ती कराया है तथा लूटेरों की गिरफ्तारी के प्रयास कर  रही है । 
—–पहले की वारदातों में भी जीआरपी.के हाथ अभी भी खाली —
 वंही जीआरपी प्रभारी निरीक्षक श्याम व्रत यादव ने बताया की तीन ट्रेनों में बदमाशो ने लूट पाट की है घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भेज गया है । मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है और बदमाशो की तलाश की जा रही है । वही जब घायलो से बात हुई तो उन्होंने बताया कि कई लोग असलहा लेकर ट्रेन में चढ़े और घुसते ही मारपीट व लूटपाट शुरु कर दी जब हम लोगो ने विरोध किया तो सबको एक तरफ से मारना सुरु कर दिया और धमकी देने लगे की अगर किसी ने ज्यादा विरोध किया तो जान से मार दूंगा। उनको देख कर लग रहा था कि इनके अंदर न पुलिस का न ही अधिकारी किसी का कोई खौफ नहीं है।

—आखिर आधे घंटे तक क्या  करती रही जीआरपी.— 

—कानपुर सेन्ट्रल पहुचे एसपी रैलवे कवीन्द्र सिंह किया पुरे मामले की जाँच—

कानपुर में आधे घंटे में तीन ट्रेनों में हुई डकैती की घटना ने रेलवे सुरक्षा बल और अधिकारियों के नींद उड़ा दी है। कानपुर के मरी कंपनी पुल के पास हुई ट्रेन डकैती की जांच के लिए आइजी रेलवे व एसपी रेलवे घटना स्थल पहुंचे और  निरीक्षण के बाद जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने का दावा किया है।
देर रात 12:30 से 1 बजे के बीच एलसी, वैशाली एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक तीनों ट्रेनों में आउटर के बदमाशों ने मरी कंपनी पुल से गंगापुल के बीच बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना ने इलाहाबाद में बैठे अधिकारियों के भी होश उड़ा दिए। छानबीन के लिए आइजी रेलवे और एसपी रेलवे निरीक्षण के लिए पहुंचे। एसपी का कहना है कि जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। गंगापुल के पास अंधेरा अधिक होने की वजह से पेट्रोलिगं में दिक्कत होती है। सिग्नल न होने के कारण ट्रेनों को वहां रोकना पड़ता है। इसी वजह से वारदात होती है। साथ ही कहा कि छानबीन में पता चला है कि 25 से 30 वर्ष उम्र के बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। और इस पुरे मामले को गंभीरता के साथ लिया जाएगा ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *