आगरा- पिनाहट- बाह के समाचार नीरज परिहार के संग

झोलाछाप के इलाज से किशोर की मौत। 

आगरा-पिनाहट । जिले भर में कई झोलाछाप डॉक्टरों ने मरीजों की जान लेली है। आज पिनाहट में भी बुखार से पीडित एक किशोर का झोलाछाप डॉक्टर से परिजन इलाज करा रहे थे।झोलाछाप की दवाई खाने के बाद उसकी तबियत बिगड गयी और कुछ घण्टों बाद उसकी मौत हो गयी। 
मामला पिनाहट के पूरनपुरा का है चौदह वर्षीय क्रान्तिवीर पुत्र राजेन्द्र को दो दिन पहले से बुखार आ रहा था। परिजनों के मुताबिक उसे देर रात पिनाहट में एक डॉक्टर के पास ले गये। जिसकी दवा खिलाने के बाद उसकी तबियत बिगड गयी। इसके बाद तब तक उसे आगरा ले जाते उसने रास्ते में ही दम तोड दिया। क्रान्तिवीर के पिता राजेन्द्र की भी बीमारी के चलते कुछ वर्ष पूर्व मौत हो गयी थी। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। उनका कहना है कि अगर हमने झोलाछापों से इलाज नही कराया होता तो शायद जान बच जाती। वहीं स्वास्थ्य विभाग इन झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाक जल्द कार्यवाही करे। तो ऐसी घटनाओं पर अंकुुश लगे। 

जंगली जानवर के आतंक से ग्रामीण परेशान 

आगरा-बाह । क्षेत्र के मानिकपुरा में एक सप्ताह से एक जंगली जानवर ने अपना आतंक मचा रखा है। जिससे ग्रामीण परेशान है लोगों ने रात के समय अपने घरों से निकलना बंद कर दिया है वही जानवर हमला कर किसानों के पशुओं को अपना शिकार बना रहा है। वहीं बुधवार को दोपहर जंगली जानवर ने दो बकरियों को अपना शिकार बना कर युवक कपर हमला बोल दिया ।जिस पर युवक ने अपनी जान पेड पर चढ कर बचाई।
जानकारी के अनुसार थाना बसई अरेला क्षेत्र के गॉव मानिकपुरा निवासी उदयभान सिंह का बकरियों का घेर है। और वह अपनी बकरियों को उटंगन नदी के बीहड में बकरियॉ चराने जाता है। रोजाना की भॉति युवक अपनी बकरियों को लेकर बुधवार को उटंगन नदी के बीहड में गया था। तभी एक खतरनाक जानवर ने बकरियों के झुण्ड पर हमला बोल दिया। जानवर ने दो बकरियों को अपना शिकार बनाकर और बकरियों को अपना शिकार बनाने लगा तभी चारवाहा युवक ने बकरियों को जानवर से बचाने का प्रयास किया तो जानवर युवक के उपर हमला बोलने के लिए लपका जिस पर युवक ने भागकर जंगल में खडे पेड पर चढ कर अपनी जान बचाई। कुछ देर बाद अन्य ग्रामीणों के पहुचने के बाद ग्रामीणों ने जानवर को दूर तक खदेड दिया। ग्रामीणों के अनुसार यह खतरनाक जानवर तेंदुआ बताया जारहा है। और इस जानवर ने कई अन्य किसानों के गाय, बछडों के साथ बकरियों को अपना शिकार बना लिया है इस खतरनाक जानवर के आतंक से ग्रामीणों में भय व्याप्त है रात के समय ग्रामीणों ने अपने घरो से निकलना बंद कर दिया है। 

छवि धूमिल करने को लेकर सपाइयों ने जताया आक्रोश 

आगरा-बाह। बाह विधानसभा क्षेत्र से विधायक पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह की छवि खराब करने का प्रयास किया  गया है।एक 6 मिनट के पोर्न वीडियो को व्हाटसप के एक ग्रुप पर डाला गया है। जिस पर विधायक पर गलत कमेंट किये गये थे। इस मामले को लेकर विधायक आगरा एसएसपी से मिले और विपक्षी नेता द्वारा छवि धूमिल करने की बात कही।जिस पर एसएसपी आगरा डाक्टर प्रितिन्दर सिहं ने तत्काल बाह पुलिस को जांचकर वीडियो को वाइरल करने वालों के खिलाक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।वही सपा नेता की छवि खराब करने को लेकर सैकडों की संख्या में एकत्रित सपाइयों ने थाने  पर पहुचकर आक्रोश व्यक्त किया।और थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा। ग्रुप एडमिन सहित वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की।जिस पर थाना पुलिस ने सपा नेताओ और समर्थकों को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।पुलिस आरोपियो के घर दबिश दे रही है।सपानेता मदन मोहन शर्मा कहना है कि छवि धूमिल करने वालों को बख्शा नही जायेगा

रिपोर्ट।नीरज परिहार रिपोर्टर ( पिनाहट, बाह क्षेत्र ) आगरा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *