सनशाइन हॉप समिति ने कराई निर्धन बच्चों को पिंकसिटी की सैर

अब्दुल रज्जाक
जयपुर -न्यू सांगानेर रोड रामनगर। जहां एक ओर आज कई बडे घरों के बच्चों को अपने स्कूल के माध्यम से और उनके परिजनों के माध्यम से पर्याप्त पैसे के दम पर आए दिन किसी ना किसी पर्यटन स्थल का भ्रमण करने एवं मौज-मस्ती करने का मौका मिलता रहता है। वहीं शहर में ऐसे सैंकडों परिवार हैं, जो मजदूर वर्ग के हैं और जो रोजाना खुली मजदूरी करके केवल इतनी ही आमदनी जुटा पाते हैं कि  उस पैसे से वे अपने बच्चों के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड कर सकें। ऐसे गरीब परिवारों के बच्चों के लिए कार्य कर रही राम नगर स्थित सनषाइन होप समिति संस्था की तरफ से शनिवार 7 जनवरी को नन्हें मुन्ने गरीब बच्चों को शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया गया।
संस्था की अध्यक्षा इंदिरा चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले सुबह 11 बजे संस्था परिसर से सभी बच्चों को बस में बिठाकर शहर के भ्रमण के लिए रवाना किया गया। इसके बाद शहर का सबसे प्रमुख पर्यटन स्थलों जिनमें रामनिवास बाग, चिडियाघर, अल्बर्ट हॉल, साइंस पार्क, जलमहल ले जाया गया। इस दौरान संस्था के सदस्यों द्वारा बच्चों को शहर के पर्यटन स्थलों की खूबियों को बारीकी से बताते हुए उनकी जानकारियों से अवगत कराया गया। वहीं सभी बच्चे पिंकसिटी के पर्यटन स्थलों की खूबियों को जानकर बहुत ही प्रसन्न हुए। 
इसके बाद शाम को दिल्ली रोड स्थित संकटमोचन हनुमानजी मंदिर  ले जाया गया, जहां सभी बच्चों को पंगत में बैठाकर पौषबडा प्रसादी जिमाया गया। इस अवसर पर मंदिर के उपाध्यक्ष सोमवंषी और सनशाइन होप समिति के आर. सी. माहेष्वरी, नन्द किषोर, सवित्री, रेखा जोषी, राधा रानी, रतना कुमारी व अन्नु रानी सहित संस्था के लगभग 30 बच्चे मौजूद रहे।  

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *