आतंक मचाये लंगूर को किया वन विभाग ने पिंजड़ो के सलाखों के पीछे, लोगो ने ली राहत की साँस

अन्जनी राय/बलिया 
बलिया : नगरा बाजार में एक पखवारे से आतंक मचाए लंगूर को शुक्रवार को वन विभाग द्वारा बुलाई गई टीम ने पकड़कर पिजड़े में बन्द कर दिया। आतंकी लँगूर के पकड़े जाने से नगरा बाजार एवं कस्बा के लोगो ने राहत की साँस ली। लँगूर को देखने के लिए बाजार एवं गाँव की हजारो की भीड़ उमड़ पड़ी।
नगरा बाजार एवं कस्बा में एक पखवारे के अंदर लँगूर ने ढाई दर्जन लोगो को काट कर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया था। लोग दिन में घर से निकलना बन्द कर दिए थे। इसकी शिकायत नगरावासी जिलाधिकारी बलिया से किए। डीएम के निर्देश पर वन विभाग बन्दर को पकड़ने के लिए सक्रिय हुआ। एक सप्ताह के प्रयास के बाद भी वन विभाग बन्दर को पकड़ने में असफल रहा। जिससे वन विभाग की किरकिरी होने लगी। तब वन विभाग के आला अधिकारी मथुरा व आजमगढ़ से बन्दर पकड़ने वाली टीम से सम्पर्क किए। शुक्रवार को आजमगढ़ जिले के जीयनपुर से बन्दर पकड़ने के लिए तीन सदस्यीय टीम पहुंची और घण्टो मशक्कत के बाद बन्दर को पकड़ लिया। बन्दर के पकड़े जाने की सुचना पर बेल्थरारोड के रेंजर कल्याण सिंह अपने टीम के साथ पहुँच गए और पिजड़े में बन्द बन्दर को लेकर अन्यत्र जंगल में छोड़ने चले गए। बन्दर के पकड़े जाने से लोगो ने राहत की साँस ली है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *