24 फरवरी को करेगे वाल्मीकि समाज के 1008 जोड़े शिव का अभिषेक व् पूजा अर्चना

अब्दुल रज्जाक/जयपुर 
शहर में पापड़वाले हनुमान मन्दिर में पत्रकार वार्ता रखी गई ।जिसका उद्देश है। 24फरवरी 17 को वाल्मीकि समाज का रूद्र अभिषेक करने जा रहे है वाल्मीकि समाज के 1008 जोड़े भगवान शिव का अभिषेक व विशेष पूजा अर्चना करने बेठेंगे। भारतीय इतिहास में वाल्मीकि समाज का इतना बड़ा आयोजन अभी तक नहीं हुआ है रूद्र अभिषेक 24/02/2017 शिव रात्रि के दिन पापड़ वाले हनुमान मंदिर में ही आयोजित होगा।कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन पापड़ वाले हनुमान महंत राम सेवक दास महाराज के कर कमलों से हुआ।
आयोजक भारत गोरव अवार्ड में सम्मानित विजय भास्कर शर्मा ने बताया। की ये कार्यक्रम किसी संस्था, राजनीतिक दल या समाज के बेनर तले नही हो रहा है ।इस कार्यक्रम का उद्देश मात्रमानव कल्याण व समाज में फेली असमानता को दूर करना है । एसे कार्यक्रमों को लेकर कोई तरह की दिक़्क़त ना आये इसलिये हम ईस कार्यक्रम को किसी बेनर तले नही कर रहे है इतना बड़ा आयोजन अभी तक नहि हुआ है ये कार्यक्रम बस शुरुआत मात्र है हमारा प्रयास रहेगा की हम ईस तरह के कार्यक्रम आगे भविष्य में भी करते रहेंगे समाज की भलाई के लियें।
हम ईस प्रोग्राम को सफल बनाने के लियें वाल्मीकि समाज से आग्रह करते है की समाज में बदलाव के लियें हमारा सहयोग करे । हम किसी भी राजनीतिक दल या संस्था का सहयोग नहीं लेंगे। परंतु कोई व्यक्ति निजी तोर पर हमारे साथ जुड़ना चाहे तो हम तह दिल से उनका स्वागत करेंगे।
24फ़रवरी 17 को शिवरात्रि के दिन विद्दवान पंडितों द्वारा भगवान शिव का अभिशेख कराया जाएगा सवेरे 7 बजे से अभिशेख शुरू होगा अभिशेष पूर्ण होने पर आरती की जाएगी तत् पश्चात प्रसाद वितरण किया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

2 thoughts on “24 फरवरी को करेगे वाल्मीकि समाज के 1008 जोड़े शिव का अभिषेक व् पूजा अर्चना”

  1. रूद्राभिषेक के लिए किसी निमित्त की आवश्यकता नहीं है। बिना पंडित के सिर्फ जल से स्वयं शिवलिंग की अर्चना करें। समाज को ढकोसलों से मुक्ति दिलाएँ।

  2. रूद्राभिषेक के लिए किसी निमित्त की आवश्यकता नहीं है। बिना पंडित के सिर्फ जल से स्वयं शिवलिंग की अर्चना करें। समाज को ढकोसलों से मुक्ति दिलाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *