आश्नाई में किशोर की निर्मम हत्या, हिरासत में दो संदिग्ध

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। दारागंज थानान्तर्गत बक्सीखुर्द मोहल्ले के एक किशोर की आशनाई के चलते निर्मम हत्या कर दी गई और शव को कछार में फेंक दिया गया। शनिवार दोपहर सूचना पर पहुॅंची पुलिस जॉंच शुरू कर दी है। पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त हथियार सहित अन्य सामान एक छप्पर से बरामद किया है। पुलिस ने संदिग्ध किशोरी व उसके पिता को हिरासत में लेकर पूंछताछ कर रही है। 

उक्त थाना क्षेत्र के बक्सीखुर्द मोहल्ले के निवासी गोपाल उर्फ कल्लू यादव मजदूरी करके किसी तरह पॅांच बेटे एवं पत्नी मोना देवी सहित परिवार का भरण-पोषण करता है। गोपाल का सबसे छोटा बेटा लवकुश उर्फ टिनटी यादव 16 वर्ष 7 मार्च को घर से निकला और उसके वाद से वापस नहीं लौटा। परिवार के लोग पहले उसे खोजा और जब उसका कहीं पता नहीं चला तो दारागंज थाने में गुमशदुगी का मुकदमा दर्ज कराया। शनिवार को उसका शव दारागंज बारादरी के पास स्थित नन्दा पासी के कछार स्थित खेत में पाया गया। यह जानकारी होते ही मृतक के परिजन बदहवास हालत में मौके पर पहुॅंचे। परिजनों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी। हत्या की सूचना पर दारागंज इंस्पेक्टर सहित आलाधिकारी मौके पर पहुॅंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जॉंच शुरू कर दिया और फिल्ड युनिट एवं खोजी कुत्ता भी बुलाया गया। जॉंच के दौरान मोती लाल की छोपड़ी से पुलिस को मृतक का एक बेल्ट और खून से सनी हुई हसिया और रस्सी भी मिली है। पुलिस ने पूंछताछ की कड़ी में मोती लाल और उसकी बेटी संजू को हिरासत में लेकर थाने चली गयी।  लवकुश यादव के दोनों हाथ काटे गये और उसके गरदन पर निशान है। कुछ जानवरों ने भी उसके शव को नोंचा है। देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि उसकी दो दिन पूर्व हत्या की गई। वहीं दूसरी तरफ चर्चा है कि लवकुश व संजू से विगत कुछ दिनों से प्रेम सम्बन्ध चल रहा था। आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या आशनाई के चलते की गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *