बाहुबली2: सबसे बड़े सवाल का यहाँ है जवाब,की ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’

करिश्मा अग्रवाल (विशेष संवाददाता)
जिस जवाब का इंतज़ार लोगों को 2 साल से आखिर उसका जवाब मिल ही गया कि आखिरकार कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? डायरेक्टर राजामौली ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया है ‘बाहुबली 2’ में ह्यूमर,कॉमेडी, रोमांस और एक्शन से भरपूर है। इसकी खासियत यह है कि ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ जिन्होंने नहीं देखी थी अगर वो भी इसे देखते हैं तो उन्हें बिल्कुल भी पिछली कहानी ना जानने की कमी नहीं खलेगी।

यह है बाहुबली2 की कहानी:
‘बाहुबली : द बिगनिंग’ के इस अगले भाग में महेंद्र बाहुबली (शिवा) के पिता अमरेंद्र बाहुबली की कहानी दिखाई गई है।शिवगामी देवी (राम्या कृष्णन) महेंद्र बाहुबली को सिंहासन पर बिठाने की घोषणा करती है और भल्लाल देव (राना दुग्गुबत्ती) को सेनापति घोषित करती है। राज्याभिषेक से पहले अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास्) प्रजा का दुख दर्द समझने को राज्य भ्रमण पर निकलता है। इसी दौरान उसे राजकुमारी देवसेना (अनुष्का शेट्टी) मिलती है जिन्हें बाहुबली पसंद करने लगता है ,पर यहाँ सबसे बड़ा ट्विस्ट यह है कि भल्लाल देव को भी देवसेना पसंद आती है पर आखिरकार देवसेना और बाहुबली की शादी होती है.
लेकिन इसके लिए बाहुबली को बहुत बड़ी कुर्बानी देनी पड़ती है. भल्लाल देव और उसके पिता एक साजिश रचते हैं जिसे समझने में अमरेंद्र बाहुबली की मां शिवगामी नाकाम होती हैं. उसी साजिश के बाद कटप्पा बाहुबली को मार देता है.
सदी के सबसे बड़े सवाल का जवाब :
बाहुबली 2 के वायरल हुए एक लीक्ड सीन ने लोगों को इसका जवाब दे दिया है। दरअसल कर्तव्य निभाने के लिए वचनबद्ध कटप्पा राजमाता शिवगामी के आदेश पर दिल पर पत्थर रख कर बाहुबली को मारने को हामी भरता है।लेकिन सिर्फ यही जवाब फिल्म को खास नहीं बनाता बल्कि फिल्म के हर किरदार ने अपने कैरेक्टर के साथ न्याय किया है। फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स वाकई बहुत ही शानदार हैं।
भारतीय सिनेमा के नए दौर की शुरुआत:
पहले लोग दक्षिण की फिल्मों से ज्यादा परिचित नही होते थे और अगर होते भी थे तो टीवी के माध्यम से, वहीँ बड़े परदे पर अपनी भव्यता ,फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स से लेकर सॉन्ग्स तक और स्टंट्स से लेकर रोमांस तक सब कुछ राजामौली की इस फिल्म में बेहतरीन है,जिसने दक्षिण ही नहीँ बल्कि भारतीय सिनेमा को नई दिशा और सोच दी है।निश्चित रूप से मूलतः तेलुगु की यह फिल्म पूरी दुनिया में छा भारतीय सिनेमा में नया इतिहास रचने को तैयार है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *