जियो के कस्टमर्स हैरान,खत्म हुआ ‘प्राइम मेम्बरशिप’ और ‘समर सरप्राइज ऑफर’
करिश्मा अग्रवाल ( विशेष संवाददाता)
जियो की सारी घोषणाएं जियो के कस्टमर्स के चेहरे पर हमेशा मुस्कान ही लाती है लेकिन जियो ने गुरुवार देर रात अपने कस्टमर्स को एक ऐसा ‘सरप्राइज’ दे दिया जिससे वो जरूर हैरान रह गए।जियो ने अपने ग्राहकों को चौंकाते हुए ‘समर सरप्राइज ऑफर’ और 15 अप्रैल तक का ‘प्राइम मेंबरशिप एक्सटेंशन’ की स्कीम ख़त्म कर दी है साथ ही वो यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डेटा भी नहीं देगी।जी हां।यानि कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप के लिए दी गई 15 अप्रैल तक की अवधि अब निरस्त कर दी है।
टेलिकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद बदला निर्णय:
टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद जियो ने अपने ऑफर को वापस लेने का निर्णय लिया । जिससे अब तक जो लोग प्राइम मेंबरशिप नहीं ले पाए अब वह जियो के सदस्य नहीँ बन पाएंगे।
क्या कहा जियो ने:
जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि
‘टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझावों का हम पालन करेंगे .हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं. . समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी.’
ये जियो कस्टमर्स ना हो मायूस:
हालाँकि कंपनी ने अपने कुछ ग्राहकों को राहत देते हुए यह भी कहा है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज किया है उन्हें ये तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा मिलेगी।’ इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है तो अब आप ना प्राइम मेंबर बन सकते हैं ना फ्री सेवा पाएंगे।
कुछ बंद नही हुआ है। सभी सर्विसेज़ पहले की तरह ही मुफ्त मिल रही हैं।