युवा समाज सेवा समिति के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया

फारुख हुसैन

पलिया कलां // राशन कार्ड बनाये जाने के नियमों व वितरण प्रणाली को लेकर तहसील पहुँचे  युवा समाज सेवा समिति के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौपते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की है। नायब तहसीलदार रामदेव निषाद को दिये गये ज्ञापन में कहा गया है की वर्ष 2011 में मात्र 80668 राशन कार्ड ही जारी हुए थे जबकि देश में बढ़ती जनसंख्या वृद्धि दर के अनुपात में वार्षिक पारिवारिक जनसंख्या वृद्धि  के अनुसार में वर्ष 2016 में राशन कार्ड के यूनिट में वृद्धि  नही की गई है।

एनएफएसए योजना में मात्र 57110 अन्तोदय में 9208 लिये गये  14350 अपात्र घोषित कर दिये गये है। ज्ञापन में कहा गया है कि उनमें बड़ी संख्या में पात्र कार्ड धारक है उनका विवरण पूर्व में छिपाया गया है। इसके अलावा आधार कार्ड की औपचारिकताएँ पूरी न होने के कारण लोगों को कार्ड से वंचित  किया जा रहा है। समिति के सदस्यों ने समस्याओ के समाधान को मांग की है। ज्ञापन देने वालों में समिति के अध्यक्ष गौरव गुप्ता, निखिल वर्मा ,अमन अग्रवाल, सर्वेश राठौर, विकास गुप्ता ,सचिन  ,पवन नाग ,विकास वर्मा सहित दर्जनों कार्ड धारक व समिति के सदस्य मौजूद रहे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *