पीपल पूर्णिमा पर शहर मे पहली बार किन्नर के हाथ हुआ कैफे का उद्वघाटन।

अब्दुल रज़्ज़ाक़ थोई
11 मई 2017
जयपुर। राजधानी ही नही अपितु पुरे देश मे पीपल पूर्णिमा को मानते है। कहा जाता है कि इस दिन व्यापार की नींव रखने से धंधे मे बरकत होती है। और व्यापार फलता फुलता है।  ऐसे मे जहॉ शहर मे कई प्रतिष्ठानो की ओपनिंग हुई। वही दुसरी और वैशाली नगर के चि़त्रकुट स्टेडियम नक्षत्रा कैफे की भी ओपनिंग हुई ।जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे हाथोज धाम के महामण्डलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य  महाराज के साथ साथ किन्नर अखाडे की पिठाधीश पुष्पा माई भी मौजूद रही । 

साथ ही कैफे के उद्वघाटन के दौरान महाराज के साथ पुष्पा माई ने भी फीता काट कर कैफे का उद्वघाटन किया। कैफे के अॅानर राजेन्द्र शर्मा ने बताया। कि पुराणो व शास्त्रो को देखे तो किन्नर को हमेशा भगवान के रूप मे देखा गया है। और आज भी हमारे घर पर जब भी कोई शुभ कार्य होता है। तो किन्नरो को हम बधाई देने अपने घर बुलाते है। और किन्नर भी समाज का ही एक हिस्सा है। इनको भी साथ लेकर चलना चाहिए वही दुसरी और मिडिया से रूबरू होते हुए पुष्पा माई ने बताया ।कि मुझे खुशी है कि हम किन्नरो को समाज मे आगे लाने के लिए किसी ने तो पहल की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *