फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के समर्थन में सीरिया जनता का दमिश्क़ में प्रदर्शन

आफताब फारुकी 
मई 2017 को दमिश्क़ में सीरियाई क़ैदियों के समर्थन में रेड क्रास के कार्यालय के सामने आयोजित धरना प्रदर्शन। फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के समर्थन में सीरिया की राजधानी दमिश्क़ में रेड क्रॉस के कार्यालय के सामने प्रदर्शन हुआ, जिसमें सीरियाई जनता, फ़िलिस्तीनी और दूसरे देशों के नागरिकों ने भाग लिया।

इरना के अनुसार, मंगलवार को दमिश्क़ में हुए इस प्रदर्शन में शामिल लोगों ने प्रतिरोध के जारी रहने, फ़िलिस्तीनी क़ैदियों की रिहाई और ज़ायोनी शासन के चंगुल से अतिग्रहित फ़िलिस्तीन की भूमि सहित इस्लामी देशों की आज़ादी की मांग की।
प्रदर्शन में शामिल लोगों ने इस्लामी देशों, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों व मानवाधिकार संगठनों से मांग की कि वे फ़िलिस्तीनी क़ैदियों व फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के संबंध में अपने मानवीय कर्तव्य को निभाएं। इसी प्रकार प्रदर्शन मौजूद में लोगों ने आतंकियों के ख़िलाफ़ लड़ाई और सीरिया में कुछ पश्चिमी व अरब देशों के षड्यंत्र में सीरियाई राष्ट्र, सरकार और सेना से दृढ़ता दिखाने पर बल दिया। ग़ौरतलब है कि 17 अप्रैल 2017 से फ़िलिस्तीनी क़ैदियों ने ज़ायोनी शासन की नस्लभेदी नीतियों के ख़िलाफ़ भूख हड़ताल शुरु की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *