उप मुख्यमंत्री ने माघ मेला 2018 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 56 सफाई कर्मियों को किया सम्मानित

कानिष्क गुप्ता

इलाहाबाद। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्यो ने आज अपने इलाहाबाद भ्रमण के दौरान परेड ग्राउण्ड में माघ मेला 2018 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 56 सफाई कर्मियों को शाल एवं प्रमाण पत्र देकर उनको सम्मानित किया। उन्होंने सफाई कर्मियो के कार्यो की सरहाना करते हुए उनका हौसला भी बढाते हुए कहा कि आगमी कुम्भ मे बेहतर साफ-सफाई रखने से हम आने वाले लोगो के लिए एक अच्छा वातावरण दे सकते है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर गरीब का दर्द समझती है एवं उसके उत्थान के लिए निरन्तर तत्पर रहती है।

 उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई कर्मी अपने कार्य को छोटा न समझे क्योंकि जब देश का प्रधानमंत्री स्वयं झाडू उठाकर स्वच्छता का संदेश लोगों को दिया। तब से अनेक लोगों ने झाडू लगाकर अपने आप को गौरव की अनुभूति कर रहे है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित भी किया कि सफाई कर्मियो को भुगतान सम्बन्धी सभी प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर दिये जाये। उन्होंने कहा कि माघ मेला में स्वच्छता रहे यह हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने सफाई कर्मियों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके हितों के लिए हमेशा उनके साथ खड़ी है।

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि यह एक सौभाग्य का बात है कि सफाई  कर्मियो को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेले में स्वच्छता को ही लेकर तारीफ की गयी। उन्होंने कहा कि आगमी कुम्भ मे आधुनिक प्रयोगो के माध्यम से स्वच्छता एवं स्वास्थ्य सेवाओ को लोगो को मुहैया करायी जायेगी।

 मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने सफाई कर्मियों को सम्मानित किये जाने वाले कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेला क्षेत्र में कुम्भ मेला के रिहर्सल के रूप में स्वच्छता के आधुनिक प्रयोग किये गये है जिन्हे आगमी कुम्भ मे प्रयोग में लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मेला में कार्य करने आये सफाई कर्मियो को मूलभूत सुविधाये देते हुए उनके हितों का ध्यान रखा जायेगा।

जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने सफाई कर्मियों को आश्वस्त  किया कि उनके भुगतान सम्बन्धित प्रकरण को अतिशीघ्र निस्तारित किये जायेंगे तथा उनके हितो हमेशा ध्यान रखा जायेगा। जिलाधिकारी ने आये माननीय गणों का धन्यवाद ज्ञापित किया। सम्मानित किये गये लोगो में दीपा तिवारी, एंजिला चारपोट्टा जिला स्वच्छता प्रेरक भी थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *