बलिया: बिल्थरा रोड से देवरिया के रास्ते गोरखपुर जाने वाला मार्ग है क्षतिग्रस्त, कब लेगा विभाग संज्ञान

उमेश गुप्ता.

बिल्थरारोड (बलिया) : बलिया जनपद को देवरिया के रास्ते गोरखपुर व नेपाल से जोड़ने के लिए घाघरा नदी पर बना पुल 17 वर्ष के सफर में दूसरी बार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। आलम यह है कि महज 1.185 किलोमीटर लंबे पुल में कुल करीब 26 बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं और पुल के कई स्थानों पर 6 से 8 इंच तक गहरे गड्ढे हो गए हैं और पुल पर बनी सड़क की हर ज्वाइंट पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। यह छोटे वाहनों के दुर्घटना का कारण बन रहा है।

बड़े ओवरलोड वाहनों के दबाव में लगातार पुल का क्षतिग्रस्त हिस्सा और बद से बदतर होता जा रहा है। पुल पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है और बलिया का इस रास्ते देवरिया, गोरखपुर समेत पड़ोसी देश नेपाल से सीधा संपर्क पूरी तरह से टूट सकता है। जिसे लेकर विभागीय अमला व उच्चाधिकारी पूरी तरह से बेखबर बने हुए हैं। बता दें कि बलिया जनपद को देवरिया, गोरखपुर के रास्ते सीधे नेपाल से जोड़ने वाला तुर्तीपार-भागलपुर पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसका निर्माण बलिया-सोनौली मुख्य मार्ग पर बलिया को सीधे देवरिया के रास्ते गोरखपुर होते हुए नौतनवां नेपाल तक जोड़ने के लिए किया गया था। लगभग 2819.44 लाख की लागत से करीब 1185 मीटर लंबा पुल करीब 13 वर्ष में बनकर तैयार हुआ था। इसका उद्घाटन 26 दिसंबर 2001 को बतौर तत्कालीन सीएम राजनाथ ¨सिह ने किया था। यह विभागीय उदासीनता के कारण रखरखाव के अभाव में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है और कभी भी इस पर वाहनों का आवागमन ठप हो सकता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *