इलाहाबाद से नागपुर-इंदौर की फ्लाइट शुरू, पहले दिन 264 ने किया सफर

कनिष्क गुप्ता 

इलाहाबाद। छोटे शहरों से विमान सेवा शुरू करने की केंद्र सरकार की ‘उड़ान योजना तेजी से परवान चढ़ रही है। इसी कड़ी में इलाहाबाद से लखनऊ-पटना की फ्लाइट शुरू होने के बाद शनिवार को नागपुर-इंदौर के लिए भी फ्लाइट शुरू हो गई। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर की दो फ्लाइट में कुल 264 यात्रियों ने सफर किया। यात्रियों का बमरौली एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया।

इलाहाबाद से 14 जून को लखनऊ-पटना की फ्लाइट शुरू हुई। शनिवार से नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर की फ्लाइट शुरू हो गई। नागपुर-इलाहाबाद की फ्लाइट में 66 और इलाहाबाद-इंदौर की फ्लाइट में 69 यात्रियों ने सफर किया। इंदौर-इलाहाबाद की फ्लाइट में 69 और इलाहाबाद-नागपुर की फ्लाइट में 60 यात्रियों ने उड़ान भरी। शनिवार को कुल 264 यात्रियों ने सफर किया।

कुंभ से पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होनी है। चार शहरों के लिए फ्लाइट शुरू हो गई है। नौ शहरों के लिए अभी फ्लाइट शुरू होनी है। संभावना है कि अगले महीने से इंडिगो भी इलाहाबाद से अपनी फ्लाइट शुरू कर देगी। अभी जेट एयरवेज ने शुरू की है। हफ्ते में तीन दिन लखनऊ-पटना और तीन दिन नागपुर-इंदौर के लिए फ्लाइट है।

92 फीसद सीटें रहीं बुक

जेट एयरवेज की एक फ्लाइट में 72 सीटें हैं। नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर और इंदौर-इलाहाबाद-नागपुर की फ्लाइट में कुल 288 यात्री सफर कर सकते हैं। शनिवार को नागपुर से इलाहाबाद के लिए फ्लाइट सुबह 9.45 बजे उड़ान भरेगी, जो यहां 11.50 बजे पहुंचेगी। इलाहाबाद से इंदौर के लिए फ्लाइट दोपहर में 12.30 बजे है, जो 2.40 बजे वहां पर पहुंच जाएगी। इंदौर से इलाहाबाद के लिए फ्लाइट दोपहर में 3.10 बजे है, जो यहां पर 5.25 बजे पहुंच जाएगी। इलाहाबाद से नागपुर के लिए फ्लाइट शाम को 5.50 बजे हैं, जो 7.45 बजे वहां पर पहुंच जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *