जिला स्तरीय स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न

सुदेश कुमार

बहराइच 22 जून। जिला प्रशासन एवं मीडिया के मध्य सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें पुलिस अधीक्षक सभाराज, सहायक निदेशक सूचना के प्रतिनिधि अपर जिला सूचना अधिकारी गुलाम वारिस सिद्दीकी, पत्रकार सदस्य प्रमोद कुमार शुक्ला, कल्बे अब्बास, अतहर मेंहदी, अनुराग गुप्ता, विशेष आमंत्री सदस्य एसपी मिश्रा मौजूद रहे।

सर्वप्रथम गत बैठक में लिये गये निर्णयों के अनुपालन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए अपर जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि कोई भी अपेक्षित कार्यवाही लम्बित नहीं है। बैठक के दौरान पत्रकार सदस्यों की ओर से माॅग की गयी कि उ.प्र.रा.स.परि.नि. डिपो की बसों में मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए आरक्षित सीट की सुविधा उपलब्ध करायी जाय। पत्रकार सदस्यों द्वारा जिलाधिकारी से माॅग की गयी कि परिवहन निगम की बसों के ढाबों पर ठहरने के सम्बन्ध में विभागीय दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। पत्रकार सदस्यों का कहना था कि मनमाने ढंग से मनचाहे ढाबों पर बसों को रोक देने से यात्रियों को काफी असुविधा होती है। जिससे यात्री समय से अपने गन्तव्य पर नहीं पहुॅच पाते हैं।

पत्रकार सदस्यों ने रोडवेज़ पर बेतरतीब खड़ी बसों के कारण लगने वाले जाम की ओर भी जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का घ्यान आकर्षित किया। बैठक के दौरान पत्रकार फराज अंसारी के उत्पीड़न से सम्बन्धित प्राप्त हुए प्रार्थना-पत्र पर चर्चा के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा आश्वस्त किया गया कि जाॅचोपरान्त नियमानुसार न्यायोचित कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि रोडवेज पर जाम लगने की समस्या के दृष्टिगत उनके द्वारा स्वयं मौका मुआयना किया गया था। रोडवेज पर निर्माण कार्य चलने के कारण कुछ समस्या आ रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निरीक्षण के दौरान बताया गया कि शीघ्र ही कार्य पूर्ण हो जाने से जाम जैसी स्थिति नहीं रहेगी।

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में बैठक सम्पन्न होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मीडिया प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि पत्रकार उत्पीड़न से सम्बन्धित समस्याओं का तत्परता के साथ नियमानुसार निस्तारण कराया जायेगा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *