बांसडीह तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियाद

अंजनी रॉय

बलिया: बांसडीह तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत व पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने जनता की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल 202 मामले आए जिनमें 26 का मौके पर निस्तारण कराया गया। राशन, पेंशन, अवैध कब्जे व भूमि विवाद के मामले ज्यादातर आए। जिलाधिकारी ने सभी शिकायतकर्ताओं को सुनने के बाद सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक समस्या का समय से गुणवत्तापरक निस्तारण हो जाए। कहा कि निस्तारण की स्थिति की जांच भी होगी, लिहाजा सही निस्तारण ही सुनिश्चित कराई जाए। समय से निस्तारण नहीं होने पर सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। समाधान दिवस में निर्धारित समय से कुछ देर पहले पहुंचे डीएम ने ठीक 10 बजे सुनवाई चालू कर दी। जिसका नतीजा रहा कि शिकायतकर्ताओं की भीड़ नहीं लग सकी। सबसे पहले पिछली समाधान दिवस की शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की।

तहसील क्षेत्र के मल्हौंवा गांव के अशोक कुमार राम के नेतृत्व में पहुंचे दर्जन भर लोगों ने कई वर्ष से खराब पड़ी घोंघा चट्टी-मल्हौंवा चोरकैण्ड मार्ग को ठीक कराने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारी को इसकी कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया। हालपुर निवासी कमलदेव चैहान ने एमडीएम के सामान की सप्लाई के बाद बकाया धन के भुगतान की मांग की। जिलाधिकारी ने बीएसए को मामले की जांच कर निस्तारण का निर्देश दिया। इसकेे अलावा राशन, पेंशन व भूमि विवाद से जुड़े कई मामले आए जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम, तहसीलदार व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उधर, पुलिस विभाग से सम्बन्धित मामलों को एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने सुना। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र की समस्याओं का हल तत्काल निकाल दें। प्रयास हो कि अधिकांश समस्याओं का निस्तारण थाना समाधान दिवस पर ही हो जाए। इससे फरियादियों को तहसील या जिला मुख्यालय पर जाने से निजात मिलेगी। समाधान दिवस पर एसडीएम संत कुमार, तहसीलदार शिवसागर दूबे, सीएमओ डाॅ एसपी राय समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *