लोनी के पीड़ित व्यापारियों की सुरक्षा हेतु उत्तरा निषाद महासंघ

सरताज खान
गाजियाबाद / लोनी लूटपाट की घटनाओं पर लगाम लगाने में पुलिस की नाकामी के चलते अपने काम-धंधे छोड़कर प्लान करने की मजबूरी जाहिर करने वाले व्यापारियों के साथ अब कश्यप मल्लाह निषाद महासंघ उनके साथ आ खड़ा हुआ है। संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारियों की उक्त गंभीर समस्या के संदर्भ में उप जिलाधिकारी (लोनी) के माध्यम से जिलाधिकारी मोहदया व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय को एक 3 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए अविलंब कार्यवाही कराए जाने के लिए मांग की है।

महासंघ के विधानसभा अध्यक्ष जितेंद्र कश्यप के नेतृत्व में तहसील पहुंचे कार्यकर्ताओ ने वहां क्षेत्र में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं पर रोक नहीं लगा पाने और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की आजतक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाने के विरोध में क्षेत्रीय पुलिस नेतृत्व को जमकर कोसा। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि यह क्षेत्रीय पुलिस की नकारा कार्यवाही का ही नतीजा है कि वह क्षेत्र में लगातार बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है और आए दिन व्यापारियों के साथ लूटपाट की घटना के शिकार हो रहे है और पुलिस है कि वह लुटेरों को गिरफ्तार करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठी है। यही कारण है कि क्षेत्रीय जनता का पुलिस के प्रति विश्वास उठता ही जा रहा है और व्यापारी प्लान करने को मजबूर दिख रहे है।

संगठन ने 3 सूत्रीय मांग कर दी चुनौती

उपरोक्त गंभीर प्रकरण को लेकर महासंघ द्वारा उप जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार सिंह के माध्यम से जिला अधिकारी महोदया एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के नाम सौंपे गये ज्ञापन में उन्होंने अपनी तीन निम्न मांगे रखी हैं।
1.अपराधिक घटनाओं पर तुरंत अंकुश लगाया जाए। 2.व्यापारियों के साथ लूटपाट करने वाले बदमाशों की अविलंब गिरफ्तारी हो।
3.नाकारा पुलिस नेतृत्व का तत्काल प्रभाव से स्थांतरण किया जाए।

प्रतिनिधिमंडल ने अपनी उक्त मांगों को तत्काल प्रभाव से पूरा किया जाने के लिए अधिकारियों से आवश्यक निर्देश पारित करने के लिए कहा है ताकि क्षेत्रीय जनता का पुलिस के प्रति समाप्त होता जा रहा विश्वास पुनः बना रह सके। उन्होंने चुनौती दी है कि उनकी मांगे पूरी नहीं होने की सूरत में वह व्यापारियों के साथ मिलकर धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।
* अपराधिक घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पाने से क्षेत्रीय नागरिको का पुलिस के प्रति उठा विश्वास।
* नहीं हो सका लूट की एक भी घटना का खुलासा, डर के मारे व्यापारी लगे प्लान करने की तैयारी में।इस मौके पर उपस्थित जितेंद्र कश्यप लोनी विधानसभा अध्यक्ष, लोकेंद्र कश्यप, पिंकू कश्यप, राहुल कश्यप, सुंदर सेन, जोगिंदर कश्यप, वीरेंद्र कश्यप, राकेश कश्यप, आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *