शिकायतकर्ता को पता नही, शिकायत का कर दिया गया निस्तारण

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी-भीरा पात्र गृहस्थी में यूनिट की बढ़ोतरी को लेकर कार्ड धारक खासा परेशान है। कार्ड धारकों की इस समस्या को लेकर ग्राम पंचायत सदस्य ने जनसुनवाई पोर्टल पर यूनिट बढ़ोत्तरी के संबंध में शिकायत दर्ज कराते हुए समस्या के समाधान की मांग की थी। स्थानीय कर्मचारियों ने शिकायत के बिना निस्तारण किये फाइनल रिपोर्ट लगाकर अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री कर ली। शिकायतकर्ता ने मामले को कोर्ट में ले जाने की बात कही है।

भीरा निवासी पंचायत सदस्य संदीप शर्मा ने कार्ड धारकों की समस्या को देखते हुए समाज हित में आईजीआरएस के माध्यम से भीरा के सभी कोटेदारों द्वारा पात्र गृहस्थी कार्डो के छुटे हुए यूनिट बढ़ाने के सम्बंध में शिकायत दर्ज कराई थी। कुछ दिन बाद शिकायतकर्ता द्वारा अपनी शिकायत की जानकारी लेने पर पता चला कि उनकी शिकायत पर शिकायतकर्ता को फोन पर संतुष्ट किए जाने की बात का हवाला देते हुए फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत की जानकारी करने पर दोबारा रिमाइंडर डाल कर निष्पक्ष जांच कर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

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