बढ़ती वारदातों से शहरवासी दहशत में, रिटायर्ड प्रधानाध्यापिका से बंधक बनाकर लूट

नवीन वैष्णव

अजमेर शहर में पिछले कुछ समय से वारदातों के ग्राफ में ईजाफा हुआ है, हालांकि कई वारदातें खोलने में पुलिस को सफलता भी हाथ लगी है लेकिन चोरी, चैन स्नेचिंग, लूट जैसी वारदातों से शहरवासी दहशत में है। बीती रात हरिभाउ उपाध्याय नगर स्थित गोकुल धाम द्वितीय के 503 नम्बर फ्लेट में अकेली रहने वाली रिटायर्ड प्रधानाध्यापिका सुशीला चण्डक के घर में घुसकर तीन बदमाशों ने लूट की वारदात अंजाम दी।

पीडिता सुशीला चण्डक के भाई डॉ राजेन्द्र चण्डक ने बताया कि उनकी बड़ी बहन सुशीला अविवाहित है और फ्लेट में अकेली रहती थी। सोमवार रात लगभग साढ़े 9 बजे तीन बदमाश फ्लेट में घुस गए और उन्होंने उसकी बहन को बंधक बनाकर पहले तो मारा जिससे वह बेहोश हो गई, बाद में उसके घर से भारी मात्रा में सोना-चांदी और नगदी पर हाथ साफ कर गए। जब बहन सुशीला होश में आई तो पड़ोसी शैलेन्द्र अग्रवाल के फ्लेट तक घिसटते हुए गई और उन्हें उठाकर अपने साथ घटित घटना की जानकारी दी। अग्रवाल ने रिश्तेदारों को फोन किया और रिश्तेदारों की सहायता से सुशीला को जेएलएन अस्पताल पहुंचाया जहां उसका ईलाज चल रहा है।

● ब्याज का काम करती है पीड़िता ●
उत्तर वृताधिकारी दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पीड़िता सुशीला अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है। तीन युवक जो पीड़िता के घर से निकल रहे हैं, वह सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं। तीनों स्कूटी पर सवार होकर वहां आए थे। उन्होंने कहा कि टेबल पर पानी की बोतल और ग्लास भी मिले हैं। इससे प्रतीत होता है कि पीड़िता उक्त युवकों को पहचानती थी। किन कारणों से बात बिगड़ी और युवकों ने यह किया इसकी जांच की जा रही है। डीएसपी राजपुरोहित ने कहा कि पीड़िता ब्याज पर रूपए देती थी और इसकी एवज में सोने के जेवरात आदि रखवाती थी।

● जेवरात के बदले थमाए पत्थर ●

जेएलएन अस्पताल में दुसरी वारदात हुई। इसकी शिकार केकड़ी निवासी गुलाब देवी हुई। गुलाब देवी ने बताया कि वह अस्पताल में भर्ती परिजन को देखने आई थी। यहां उसे एक महिला ने बातों में उलझाया। महिला के पास एक अधेड़ व एक युवक भी था। उन तीनों ने उसे डरा-धमका कर सोने का मांदलिया और कान के टोप्स उतरवा लिए और कागज में डालने की बात कही। जब उसने कुछ समय बाद कागज खोलकर देखा तो उसमें पत्थर और गुटखा मिला। यह देखते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़िता की रिपोर्ट पर कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और कुछ महिलाओं को भी हिरासत में भी लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *