वाराणसी भदऊ विवाद – सीसीटीवी फुटेज से हो रही उपद्रवियों की पहचान, सभी पर होगी कड़ी कानूनी कार्यवाही – थाना प्रभारी आदमपुर

निलोफर बानो.

वाराणसी. शहर के आदमपुर थाना क्षेत्र में स्थित भदऊ इलाका अपनी मनमोहक स्वाद वाली सिवइयो के लिये विश्व में विख्यात है. यहाँ से देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों में जाकर सिवई लोगो के मुह में मिठास घोलती है. मीठे स्वाद के लिये मशहूर इस इलाके को कल कतिपय दबंगों ने हिंसक घटना के बाद सांप्रदायिक रूप देने का प्रयास किया था.

पीड़ित के आरोप के अनुसार घटना कुछ इस प्रकार हुई थी कि सोमवार को रात्रि में क्षेत्र के निवासी युवक मतिउल्लाह जो गिट्टी बालू का कारोबार करने वाले दबंग किस्म के व्यक्ति भोला यादव के यहाँ नौकरी करता था और निजी कारणोंवश उसने नौकरी छोड़ दिया था के घर पर भोला यादव अपने साथ कतिपय अन्य दबंग युवको के साथ घर में घुस कर परिजनों से असलहे के बल पर मार पीट किया था. इस घटना के घटित होने के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी. मगर आदमपुर पुलिस ने तत्परता से कार्य किया और मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दिया था.

आरोपों के आधार पर देर रात भोला यादव को पुलिस गिरफ्तार कर थाने पूछताछ के लिये लेकर आई थी,. सूत्रों की माने तो मौके से बरामद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने भोला यादव से पूछताछ किया और फिर आज मंगलवार की दोपहर में भोला यादव को अदालत में पेश किया जहा से न्यायालय द्वारा उसको जेल भेज दिया गया. घटना में शामिल अन्य युवको की धर पकड़ के लिये पुलिस मौके से बरामद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की तलाश कर रही है.

इस प्रकरण में हमसे बात करते हुवे थाना प्रभारी आदमपुर राजीव सिंह ने बताया कि क्षेत्र में किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा. क्षेत्र में कानून का राज चलेगा. दबंगई और गुंडागर्दी हरगिज़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. घटनास्थल से बरामद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना में शामिल अन्य युवको की शिनाख्त किया जा रहा है. जल्द ही वह लोग भी सलाखों के पीछे होगे. कानून व्यवस्था से किसी को किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *