सशस्त्र बदमाशों की गोली से सपत्निक भाजपा नेता सहित तीन चोटिल, एक बाईक लूटी सभी चोटिल रेफर 

उमेश गुप्ता

बलिया:बिल्थरा रोड मऊ-बलिया की सरहद पर उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम सोनाडीह के सामने हाहानाला के पास हौशला बुलन्द दो सशस्त्र बदमाशों ने सोमवार की प्रातः करीब पौने आठ बजे शिक्षिका प्रियंका वर्मा (28) व उनके पति भाजपा सीयर मण्डल के नेता मुरलीधर वर्मा (32) के ऊपर तमन्चे से फायर कर घायल कर दिया और उनकी लाल रंग की पैशन प्रो बाईक भी लूट कर भाग निकले। इस घटना से पूर्व कुछ ही क्षण पूर्व वहां सोनाडीह निवासी अजीत कुमार यादव (28) भी बदमाशों के गोली के शिकार हो गये थे जिन्हे सीने की दाहिनी तरफ गोली लगी थी। उनकी भी बाई लूटने का असफल प्रयास किये। घटना के बाद चोटिलों को स्थानीय सीएचसी में प्राथमिक उपचार कराया गया। जिसमें घटना की सूचना पाकर एसपी पर्णा गांगुली ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और लौटते समय अजीत कुमार के पिता रामजन्म यादव से भी घटना की जानकारी ली। उन्हें घटना को हर हाल में खुलासा करने का भरोसा दिया।
घटना के बारे में जानकारी के अनुसार बताया गया है कि चोटिल अजीत कुमार यादव अपनी शिक्षिका पत्नी को मऊ जनपद की सीमा पर किसी स्कूल में नित्य की भंति छोड़कर अपने छोटे चार वर्षीय एक बच्चे के साथ उसे बिल्थरारोड के एक अन्य स्कूल में पढ़ने के लिए छोड़ने जा रहे थे, कि हाहानाला के पास बदमाशो ने उन्हे रोका और मोटर साइकिल छीनने का प्रयास किया जिसमें जोरजबरदस्ती होने पर उनके ऊपर फायर कर दिया जिससे उनके सीने में दाहिनी तरफ किनारे में बोली लग कर पार हो गयी थी। पे घटना स्थल पर ही छटपटा रहे थे कि उसी समय मुरलीधर वर्मा अपनी शिक्षिका पत्नी प्रियंका वर्मा को भी आईक पर सवार होकर अपने घर पड़री से नित्य की भांति स्कूल छोड़ने जा रहे थे कि इन्हे भी रोक बदमाश रोक लिये और सबसे पहले तमन्चा सटा दिया लेकिन पति पत्नी हिम्मत जुटा कर बदमाशों से भिड़ गये। फिर बदमाशो ने पति व पत्नी पर भी फायर झोक दिया जिससे पति वर्मा को दाहिनी पैर व कमर के पास गोली लगी वहीं पत्नी प्रियंका को वायी पैर में गोली लग गयी। घयल हो जाने के बाद दोनो जमीन पर गिर पड़े बदमाश उनकी बाईक प्रैशन प्रो लेकर फुर्र हो गये। चोटिल मुरलीधर वर्मा (32), प्रियंका वर्मा (28) का इलाज सिंह हास्पीटल मलदहयिा वाराणसी व अजीत का इलाज आजमगढ़ के बेदान्ता हास्पीटल में जारी है। समाचार लिखे जाने तक इस घटना की एफआईआर तहरीर के अभाव में दर्ज नही कर सकी थी।
इस घटना के होते ही पूरे इलाके में हाहाकार मच गया। उभांव थाने के कोतवाल राजेश कुमार सिंह तत्काल सदल बल घटना स्थल पर पहुंच गये। सूचना पाकर एसपी पर्णा गांगुली, एएसपी विक्रान्त बीर, सीओ रसड़ा अवधेश चौधरी सहित एसओजी टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया।

घटना को पुलिस चुनौती के रुप में लेगी-एसपी
बिल्थरारोड (बलिया)। एसपी पर्णा गांगुली ने कहा कि इस घटना को पुलिस चुनौती के रुप में लेगी। और हर पहलू पर इसकी जांच की जोगी। मेरा प्रयास रहेगा कि अति शीघ्र इसका राजफास हो जाय। इसके लिए आवश्यक निर्देश पुलिस को दिये जा चुके है। कहा कि मुझे रिकार्डों से पता चला है कि बड़े भाई प्रेम चन्द वर्मा की हत्या गोली मार 6 साल पूर्व बदमाशों ने की थी उस पहलू पर भी काम पुलिस करेगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी लिया घटना का जायजा
बिल्थरारोड (बलिया)। भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे ने स्थानीय नगा पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता के साथ भाजपा नेता मुरलीधर वर्मा व अन्य के साथ घटित घटना का मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। और पुलिस अधिकारियों से बात कर अतिशीघ्र वर्कआउट करने की मांग की।

पुलिस चौकी होती तो शायद…….
बिल्थरारोड (बलिया)। आज हर आदमी के जुबां पर है कि काश ! सोनाडीह पुलिस चौकी कायम हो गयी होती तो शायद यह घटना घटित न होती। यदि हो भी गयी होती तो बदमाश अवश्य पकड़ लिये गये होते। लेकिन लगता है क्षेत्रीय भाजपा विधायक का किया गया प्रयास भी शासन के ठंढे बस्ते में चला गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *