मौत हयात अल्लाह के हाथ में है, जिस दिन लिखी होगी आयेगी, बरहक है – अब्बास अंसारी

तारिक आज़मी.

वाराणसी. बसपा से मऊ सदर विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने शूटिंग में निशाने की महारत के साथ राजनीती में भी निशाना साधना शुरू कर दिया है. आज वाराणसी में आयोजित बसपा के कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से पुराने सर्किट हाउस में बात करते हुवे एक मझे हुवे राजनीतिज्ञ की तरह उन्होंने पत्रकारों का जवाब देते हुवे भाजपा को कही न कही से एक चुनौती 2019 के लोकसभा चुनावों में कड़ी टक्कर के लिये दे दिया है.

पत्रकारों द्वारा उनके पिता के जेल में सुरक्षा सम्बन्धी सवाल पर जवाब देते हुवे अब्बास अंसारी ने गेंद कही न कही पत्रकारों के पाले में ही डाल दिया. उन्होंने कहा कि  ”मौत-हयात अल्लाह के हाथ में है और हम सब का ये भरोसा है कि मौत बरहक है, जिस दिन मौत लिखी होगी हमारी भी आयेगी, आप की भी आयेगी, सबकी आएगी, इसलिए इसपर कोई टिपण्णी नहीं करना चाहूंगा। किसी को नहीं पता की कब तक कौन ज़िंदा है।” उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था के ऊपर अब्बास अंसारी ने कहा कि कानून व्यवस्था के ऊपर पहले आप लिखिए। जब मीडिया लिखेगी तब मैं बोलूंगा। पहले आप अपने आपको चौथा स्तम्भ कहते हैं तो छापिये जो सच्चाई है।

अब्बास अंसारी ने कहा कि ये मुझसे बेहतर आप लोग जानते हैं कि प्रदेश में और मुल्क में कानून व्यवस्था कैसी है। मैं चाहता हूं कि इस पर आप लोग खुद टिपण्णी करें, ताकि मैं जान सकूं की आप की क्या राय है ? लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का क्या विचार है। चौथा स्तम्भ भी कुछ सच्चाई लिखने का साहस दिखाए। सच्‍चाई का एक अंश आप लिखिए, आप एक कदम आगे आयेंगे तो अब्बास अंसारी चार कदम आगे आएगा।

लोकसभा की दावेदारी पर कहा 

आगामी चुनाव में अपनी दावेदारी के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी दावेदारी हमारी पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्यक्षा जी तय करेंगी। वो जो तय करेंगी वह हम मंज़ूर करेंगे। अगर वो कहेंगी की आप को प्रदेश में घूम-घूमकर चुनाव लड़वाना है तो प्रत्‍याशियों को हम चुनाव लड़वाएंगे। कहेंगी कि पार्टी की नीतियों और पार्टी का प्रचार करना है तो प्रचार किया जाएगा। अगर टिकट मिला तो मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर बसपा सुप्रीमो का आदेश होगा तो चुनाव लडूंगा, वरना आप सबके बीच में आकर भारतीय जनता पार्टी ने जो लोगों को ठगने का काम किया है, दलितों को, मुसलमानों को, अन्‍य सभी वर्गों के लोगों को, उसे मैं सबके सामने जाकर उजागर करूंगा और बहन जी के विचारों को जन जन तक पहुंचाने का काम करूंगा.

अब्बास अंसारी ने कहा कि अंसारी परिवार के एक एक सदस्य, अंसारी परिवार को मानने वाला, चाहने वाला एक एक सदस्य हमारी बहुजन समाज पार्टी की राष्‍ट्रीय नेता बहन मायावती जी के नेतृत्व में उनके निर्देशों को, उनके विचारों को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहा है। हम इसी काम के तहत आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने  कहा कि साल 2019 लोकसभा चुनाव करीब है और जनता ने पूरा का पूरा मन बना लिया है कि झूठी, साम्प्रदायिक और फिरकापरस्त ताकतों को इस बार मुहं तोड़ जवाब देना है और वापस इनको वहीं पहुंचा देना है जहां से ये निकल के आई हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *