प्रतापगढ़ में बदमाशों से मुठभेड़, दो घायल

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : प्रतापगढ़ के कंधई थाना अंतर्गत रतनमई गांव से लगे जंगल में रविवार सुबह हुई मुठभेड़ के बाद बाराबंकी से बोलेरो लूटकर भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दो बदमाश भागने में कामयाब रहे। उनकी तलाश देर शाम तक जारी थी। मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से फाय¨रग में एक बदमाश और एक ग्रामीण घायल हो गया।
लखनऊ के आशियाना निवासी संदीप यादव की बोलेरो से सवारी छोड़ने के लिए उनका चालक विनोद यादव गोरखपुर गया था। सवारी छोड़ने के बाद शनिवार की रात वह लखनऊ लौट रहा था। खलीलाबाद में चार बदमाशों ने बोलेरो रुकवा ली और लखनऊ जाने की बात कहकर उसमें सवार हो गए। लखनऊ में शहीद पथ पहुंचने पर बदमाशों ने चालक विनोद को तमंचा सटाकर बंधक बना लिया और बाराबंकी जिले के लोनी कटरा थाना क्षेत्र ले गए। वहां उसे लोनी नदी के पास फेंक दिया और बोलेरो लेकर भाग निकले। विनोद ने थाने में घटना की जानकारी दी। संदीप ने पुलिस को बताया कि बोलेरो में जीपीएस है। इस पर बोलेरो ट्रैस की जाने लगी। बाराबंकी के एएसपी ने तड़के चार बजे एएसपी पूर्वी पूर्णेंदु ¨सह को बताया कि लोनी कटरा के दारोगा हरिनाम ¨सह बदमाशों का पीछा कर रहे हैं। इसके बाद कंधई, रानीगंज, नगर कोतवाली पुलिस, स्वाट भी घेरेबंदी के लिए सक्रिय हो गई। रतनमई जंगल के पास घेराबंदी की गई। यहां दोनों तरफ से पुलिस वालों को देख बदमाश बोलेरो छोड़कर फाय¨रग करते हुए जंगल की तरफ भागने लगे। पुलिस वालों ने भी जवाबी फाय¨रग की। गोली लगने से बदमाश विश्वजीत उर्फ शुभम ¨सह पुत्र राजेश ¨सह निवासी खूझीकलां, कंधई घायल हो गया। बदमाशों की गोली से रतनमई गांव निवासी शिवमंगल पाल (25)भी घायल हो गए। विश्वजीत व शिवमंगल को क्रमश: पैर व हाथ में गोली लगी। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एजाज पुत्र ताजुब अली निवासी गहरीचक निवासी कंधई नामक दूसरा बदमाश गिरफ्तार कर लिया। फरार हुए बदमाश हफीक पुत्र शमशाद और नजीब पुत्र शफीक निवासीगण शकूहाबाद, लालगंज के निवासी हैं। एएसपी पूर्वी के मुताबिक उनकी तलाश की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *