अधिवक्ता हत्याकाण्ड का खुलासा, दो महिला सहित पांच गिरफ्तार

आफताब फारूकी

इलाहाबाद। नवाबगंज थाने की पुलिस ने अधिवक्ता हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए शनिवार की सुबह दो महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि वारदात को अंजाम देने वाले दो सूटर सहित पांच संदिग्धों की तलाश जारी है।

उक्त खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने शनिवार दोपहर पत्रकारों से बताया कि हत्या की वजह अधिवक्ता लाल बचन सोनी निवासी कौड़िहार थाना नवाबगंज जमीन से सम्बन्धित मुकदमें की पैरवी करना ही है। हत्याकाण्ड में पकड़े गये प्रापर्टी डीलर सदाशिव यादव उर्फ छोटे बच्चा निवासी गद्दोपुर थाना सोरांव और उसकी पत्नी कंचन एवं हरिश्चन्द्र गुप्ता निवासी लाल बिहारा थाना धूमनगंज हालपता उचवाॅगढ़ी राजपुर कैन्ट, दानिश निवासी मुबारकपुर थाना धूमनगंज और राधा देवी पत्नी रमेश पासी निवासी अकबरपुर गंगागंज थाना धूमनगंज है।

फरार अभियुक्तों में राधा का पति रमेश पासी निवासी उपरोक्त और राम नरेश यादव उर्फ नेता निवासी मूसेपुर थाना नवाबगंज, हाशिम उर्फ बाबा निवासी चकिया थाना धूमनगंज हालपता अकबरपुर गंगागंज थाना नवाबगंज, रवि कनौजिया निवासी पोगहटपल मुण्डेरा थाना धूमनगंज और रजनीकान्त पासी निवासी स्वाराजनगर थाना शिवकुटी इलाहाबाद है।

अधिवक्ता लाल बचन सोनी की हत्या के लिए दो लाख की सुपारी सदाशिव यादव ने जमीन पर स्थागन आदेश होने के बाद दिया। सूटरों की ब्यवस्था रमेश पासी ने किया। अधिवक्ता को गोली मारने वाले सूटर रवि कनौजिया और रजनीकान्त पासी है। जिनकी तलाश लगातार की जा रही है।

हत्या करने के लिए एक माह पूर्व से योजना तैयार की गई और इस पूरी तैयारी के दौरान कई बार पार्टी भी धूमनगंज में रमेश पासी के घर हुई। जिसमें राधा की भूमिका काफी महत्वपूर्ण थी। उसने सबकुछ जानते हुए पूरे राज को राज रखा। हत्या के लिए कई बार अधिवक्ता का पीछा किया गया। लेकिन कार से होने की वजह से उसकी हत्या नहीं कर सके। लेकिन वारदात के दिन रमेश पासी उनके घर से ही पूरी लोकेशन देता रहा और हाइवे पर पहुंचते ही रवि और रजनी कान्त ने गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गये। आरोपियों में एक आरोपी कचहरी परिसर में भी मौजूद था और वकीली की क्रिया प्रतिकिया के सम्बन्ध में अपराधियों को अवगत करा रहा था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *