प्रथम ग्राउण्ड ब्रेकिंग समारोह की इलाहाबाद के उद्योगपतियों ने की सराहना

इलाहाबाद में भी इनवेस्टर मीट किये जाने का भेजा जायेगा प्रस्ताव: सांसद

आफ़ताब फारुकी

इलाहाबाद। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संगम सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक में इन्वेस्टर समिट अन्तर्गत हस्ताक्षरित एमओयू निवेशकों की ईकाईयों का प्रधानमंत्री द्वारा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में प्रथम ग्राउण्ड ब्रेकिंग समारोह एमओयू हस्ताक्षरित चयनित निवेशकों की ईकाईयों के शिलान्यास का सजीव प्रसारण किया गया।
इस अवसर पर सांसद श्यामाचरण गुप्त ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी का भाषण उद्योगपतियों के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिए उठाये जा रहे कदमों के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं सभी सहयोगियों को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इलाहाबाद में भी इनवेस्टर मीट इलाहाबाद का प्रस्ताव भेजा जायेगा। जिससे इलाहाबाद में उद्योगों का विकास हो सके।

उन्होने कहा कि इसी तरह इलाहाबाद में बन्द इकाईयों को भी शुरू किया जायेगा, जिससे लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके। उन्होने उद्योगो में बिजली की महत्ता को प्राथमिता दी और कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली दिये जाने की योजना बनायी जाय, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में उद्योगों को बिजली की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में कुम्भ मेला का आयोजन होता है। इलाहाबाद में पर्यटन की अपार सम्भावनायें हैं, उन्हें विकसित कर लोगों के आकर्षण के केन्द्र के रूप में विकसित किया जाय।

उद्योगों से सम्बन्धित समस्त कार्य एवं सुविधाओं के लिए लोगों को बाहर न जाना पड़े, इसके लिए इलाहाबाद में सभी कार्यो के लिए डिस्पोजल केन्द्र स्थापित किये जाये।इसके पूर्व इलाहाबाद के उद्योगपतियों ने प्रथम ग्राउण्ड ब्रेकिंग समारोह की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में औद्योगिक विकास की कई सम्भवानायें इन्हें विकसित कर, इलाहाबाद में भी औद्योगिक विकास को और बेहतर किया जा सकता है। कहा कि उद्योगों में बिजली की उपलब्धता महत्वपूर्ण होती है। इस दौरान जिलाधिकारी सुहास एल.वाई के साथ सांसद श्यामाचरण गुप्त, विधायक विक्रमाजीत मौर्य, प्रवीण पटेल, जिलाध्यक्ष गंगापार अमर नाथ तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाल एन के साथ उद्योगपति एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *