बलिया – आयोजित हुआ पौधा रोपण कार्यक्रम

नुरुल होदा खान

बलिया। सिकन्दरपुर(बलिया)06जुलाई। वन महोत्सव के अवसर पर क्षेत्र के पम्पापुर(लीलकर) स्थित वन विभाग के केंद्र पर शुक्रवार को एक पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान विभिन्न प्रजातियों के कुल एक सौ एक पौध लगाए गए।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नगरपंचायत के चेयरमैन डॉ रविन्द्र वर्मा ने अपने हाथों विभिन्न प्रजातियों के चार पौध लगा कर किया। बाद में मौजूद लोग भी एक एक पौध लगाकर इस में भागीदार बने। चेयरमैन ने पेड़ पौधों के महत्व के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि यह पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सहायक हैं। यही पेड़ पौधे वातावरण में फैले दूषित वायु को शोषित कर हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं । जो हमारी सांसों का आधार तो है ही। हमें स्वस्थ व निरोग रखने में सहायक भी है। कहा कि पीपल,तुलसी आदि पेड़ पौधे हमारे आस्था के भी प्रतीक हैं। इनकी पूजा भी की जाती है। इसलिए सभी को अपने जीवन में एक पौध अवश्य लगाना चाहिए। वन रेंजर ब्यास सिंह ने वन विभाग द्वारा पौधरोपण के चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में चर्चा किया। साथ ही अधिकाधिक पौध लगाने की लोगों से अपील किया। प्रयाग चौहान,लालबचन शर्मा,अंजनी यादव,रमाशंकर वर्मा ,वन दरोगा रामजन्म चौहान आदि मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *