लुटेरी दुल्हन आई पुलिस के गिरफ्त में

जीतेन्द्र दिवेदी

बाँदा. बुंदेलखंड के बाँदा लुटेरी दुल्हन को उसके गैंग के कई मेंबर के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये गैंग ऐसे युवको को अपना शिकार बनाता था जिनकी शादी नहीं हो रही थी। गैंग सदस्य ऐसे लोगो से संपर्क कर उनसे मोती रकम ऐंठ कर अपनी गैंग मेंबर से शादी कराते थे और तीन दिन बाद उनके घर से ज़ेवर समेटकर फरार हो जाते थे या गैंगरेप के झूठे मुक़दमे में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे। अकेले बाँदा में ही पिछले दो महीने में इस गैंग ने दो लोगो को अपना शिकार बनाया है।

पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन ने अब तक दर्जन भर लोगो के साथ अग्नि के सात फेरे लेने के बाद ठगी की है।छत्तीसगढ़ के कोरबा में रहने वाली इस लुटेरी दुल्हन का नाम निर्मला ठाकुर है और ये वीडियो आज से सिर्फ 7 दिन पहले 10 जुलाई का है जब शहर के संकटमोचन मंदिर में इस लुटेरी दुल्हन गैंग के चंगुल में फंसे घनश्याम तिवारी ने इस लुटेरी दुल्हन के साथ अग्नि के सात फेरे लिए थे और इस लुटेरी दुल्हन के साथ अपने गृहस्थ जीवन के सपने देखे थे।

काफी दिन से शादी के लिए लड़की की आस देख रहे घनश्याम ने इस गैंग की मेंबर साध्वी मालती शुक्ला, ममता द्विवेदी और निरंजन को शादी कराने के एवज़ में 50 हज़ार रूपये भी दिए थे, शादी के बाद लुटेरी दुल्हन तीन दिन घनश्याम के साथ रही लेकिन तीन दिन बाद प्लानिंग के तहत गैंग सदस्य कुलदीप वहां आ धमका और निर्मला को अपनी पत्नी बताकर घनश्याम से एक लाख की मांग की और मामला कोतवाली तक पहुंचा दिया जिसपर लुटेरी दुल्हन निर्मला और उसके तथाकथित पति कुलदीप ने पुलिस के सामने जबरन शादी कराने और गैंगरेप जैसे फ़र्ज़ी आरोप लगाकर घनश्याम को ही हवालात पहुंचा दिया।

मामला एसपी बाँदा शालिनी तक पहुंचा और एसपी शालिनी ने मामले की जब तहकीकात की तो कहानी उलटी सामने आयी। इसी दौरान इस गैंग का एक और शिकार बाँदा के गिरवां थाना के अर्जुनाह निवासी दिनेश पांडेय भी एसपी से मिले और अपनी कहानी बयान की। पीड़ित देशपांडेय को भी इस गैंग ने एक माह पूर्व अपना शिकार बनाया था और निर्मला ठाकुर ने उससे शादी कर रात में लाखो रूपये के ज़ेवर लेकर लुटेरी दुल्हन फरार हो गयी थी। एसपी शालिनी ने आरोपी निर्मला, उसके तथाकथित पति कुलदीप, साध्वी मालती, ममता और उसके पति निरंजन को हिरासत में लिया और पीड़ितों की तहरीर पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज उन्हें जेल भेज दिया है। इस मामले में सीओ सिटी का कहना है कि छत्तीसगढ़ के कोरबा से ये गैंग संचालित हो रहा है और प्रांरम्भिक जांच में पता चला है कि इस गैंग में लम्बी चेन है जो विभिन्न शहरो में लोगो को शादी कराने के नाम पर फाँसते हैं और उनसे ठगी करते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *