मास्को अपने साथियों का सौदा नहीं करता है – रूसी अधिकारी अलैक्ज़ैंडर मारयासोव

आदिल अहमद

रूसी अधिकारी अलैक्ज़ैंडर मारयासोव ने कहा है कि मास्को अपने साथियों का सौदा नहीं करता है। इस्राईली प्रधान मंत्री नेतनयाहू की मास्को यात्रा के कुछ ही दिन बाद और रूसी व अमरीकी राष्ट्राध्यक्षों की मुलाक़ात से ठीक पहले तेहरान में रूस के पूर्व राजदूत का यह बयान बहुत अहम समझा जा रहा है।

ग़ौरतलब है कि सीरिया में राष्ट्रपति बशार असद की सरकार को गिराने के लिए इस्राईल, अमरीका और उनके अरब सहयोगी देशों ने एड़ी चोटी का ज़ोर लगा लिया, लेकिन वे बशार असद को सत्ता से नहीं हटा सके। सीरिया में आतंकवादी गुटों को इस्राईल और पश्चिमी देशों का भरपूर समर्थन हासिल रहा, लेकिन असद ने अपने सहयोगियों हिज़्बुल्लाह, ईरान और रूस के समर्थन से आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई में शानदार जीत दर्ज की।

सीरिया में आतंकवादी गुटों के ख़िलाफ़ लड़ाई में सीरियाई सरकार से सहयोग करने वाले ईरान और हिज़्बुल्लाह अब इस्राईल को अपने अवैध अस्तित्व के लिए ख़तरा लग रहे हैं, इसीलिए इस्राईली प्रधान मंत्री बिनयामिन नेतनयाहू दौड़ दौड़कर मास्को पहुंच रहे हैं और सीरिया से ईरान को निकालने के लिए रूस से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *