कालपी – प्रशासन ने करवाई मुनादी, नहीं प्रयोग होगी 15 जुलाई से पालीथीन

रवि सिंह 

कालपी (जालौन) गुरुवार को कालपी बाजार मे उपजिलाधिकारी सतीश चंद्र तथा तहसीलदार सालिकराम के द्वारा पालीथिन के खिलाफ अभियान चला कर जागरूक किया गया। प्रशासन ने सरकारी मुनादी के माध्यम से 15 जुलाई से पॉलीथिन का प्रयोग न करने की चेतावनी दी है।

ज्ञात हो कि प्रदेश सरकार के द्वारा 15 जुलाई से पॉलीथिन तथा मोमिया के प्रयोग का पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। कालपी के बाजारों तथा बस्तियों में पॉलीथिन का उपयोग न हो सके। इसके लिए उपजिलाधिकारी सतीश चंद्र के नेतृत्व मे रणनीति तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि पॉलीथिन का प्रयोग करने वालो के खिलाफ 50 हजार रुपये तक का जुर्माना वसूल किया जायेगा। नगर पालिका परिषद कालपी के अधिशाषी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे ने सफाई निरीक्षक विपिन कुमार सिंह ने भी सक्रियता तेज कर दी है। गुरुवार को नगर पालिका के डुगडुगी मैन के द्वारा बाजार की सड़कों में मुनादी करके चेतावनी दी गयी है।दुकानदारो को मुनादी के माध्यम से आगाह किया है कि किसी भी सूरत में पॉलीथिन का प्रयोग दुकानों आदि स्थानों में पॉलीथिन का प्रयोग कतई न करें। पकड़े जाने पर दोषी लोगो के खिलाफ दंड की कार्यवाही की जायेगी। प्रशासन की मुनादी की कारण पॉलीथिन का प्रयोग करने वालो में खलबली मच गई है।कई दुकानदार अपने अपने प्रतिष्ठानों से पालीथिन तथा मोमिया समेटते नजर आये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *