लाखों की तस्करी के सामान सहित कैरियर तस्कर गिरफ्तार

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। जहां एक ओर भारत नेपाल सीमा पर लगातार हो रही तस्करी को देखते हुए सीमा पर सुरक्षा एजसियां पूरी तरह से सतर्क हो चुकी हैं जिसके चलते तस्करों के हौसले पूरी तरह से पस्त होते नजर आ रहें हैं ।सुरक्षा एजसियों की बेहतर कार्यशैली के चलते रोज ही कोई न कोई तस्कर तस्करी के सामान सहित पकड़े जा रहें हैं और इसी के चलते एक बार फिर सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी की सीमा चौकी सरियापारा में मंगलवार को देर शाम पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा एक कैरियर तस्कर सहित भारी मात्रा में कपड़ा एवं हार्डवेयर का सामान को कब्जे में लेने की सफलता प्राप्त की है ।परंतु बाकी तस्कर नदी के रास्ते भागने में सफल हो गये ।

39वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट संजीव कुमार ने बताया कि सीमा चौकी का गश्ती दल प्रतिदिन की तरह गश्त पर था , जब पार्टी पिलर संख्या 743- सी के निकट पहुँची तो देखा कि लगभग 150 मीटर दूरी पर कुछ कैरियर तस्कर साईकिलों पर सामान रखकर नेपाल की तरफ जा रहे हैं, तत्काल गश्ती दल द्वारा उनका पीछा किया गया जिसमें सामान सहित एक कैरियर एवं तीन साइकिल पकड़ ली गई , शेष कैरियर नदी में कूदकर नेपाल तरफ भाग गये ।

कमांडेंट संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गये व्यक्ति का नाम नीरज कुमार (32) है जो शाहजहाँपुर का रहने वाला है , पकड़े गये सामान की अनुमानित कीमत लगभग दो लाख पचास हजार है और पूछताछ के बाद पकड़े गये सामान को व्यक्ति सहित कस्टम कार्यालय पलिया के सुपुर्द कर दिया गया है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *