पप्पू के हत्यारों की गिरफ़्तारी के मांग को लेकर लाश चौराहे पर रख ग्रामीणों ने लगाया जाम

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर कादीपुर – आखिरकार एक बार फिर कादीपुर पुलिस के लिये आम जनता का आक्रोश फुट पड़ा और पटेल चौक पर जाम लगाकर मार्ग बाधित कर दिया. कल बदमाशो की गोली से मृत अन्नत कुमार के परिजनों और आम जनता ने लाश को बीच चौराहे पर रख कर जाम लगा दिया. कहने को तो परिजनों ने जाम लगाया था मगर जान सांसत में पुलिस की नज़र आई. सुचना पाकर मौके पर पहुचे कोतवाली प्रभारी विजय बहादुर सिह ने आक्रोशित परिजनो को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामिणो के आक्रोश को देखते हुये दो कदम पीछे खिचना पड़ा और मामले की सूचना उच्चाधिकारियो को दिया.

सुचना पर डीएसपी सूर्यकान्त त्रिपाठी ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर किसी तरह व, परिजनो की मांग को मानते हुये हत्या का खुलासा करने के लिये एक सप्ताह की मोहलत मागी और शासन से उचित मुवावजा के साथ शस्त्र लाइसेन्स व परिजनो को सुरक्षा का आश्वसन देकर जाम को खुलवाया.

बताते चले कि योगी राज मे बेलगाम हुये अपराधी सुलतानपुर जनपद के कादीपुर तहसील क्षेत्र के बुढ़ाना नहर के पास गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके को गूंजा दिया था और  तीन बच्चो के पिता अनन्त कुमार पप्पू निवासी ग्राम मकदूमपुर थाना कादीपुर को मौत के घाट उतार दिया मौके से फरार हो गये थे. मृतक अनंत कुमार पप्पू सपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे विधान सभा कादीपुर के सपा प्रत्याशी के रूप मे अपनी छवि बना चुके थे

इस दौरान स्थानीय पुलिस की चुक भी जानकार मान रहे है. जाम लगने के पहले ही इस तरह की हत्या पर प्रशासन लाश के अंतिम संस्कार तक कानून व्यवस्था हेतु सचेत रहता है. अगर देखा जाये तो पटेल चौक राजनितिक अखाडा बनता अगर स्थानीय पुलिस प्रयास करती तो हो सकता है जाम नहीं लगा होता, मगर स्थानीय पुलिस इसके ऊपर ध्यान ही नहीं दिया था.

खैर उच्चाधिकारियों के आश्वासन के बाद किसी तरह जाम खत्म हुआ. पुलिस के मौजूदगी में लाश को अंतिम संस्कार के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच देवाढ घाट पर अंतिम संस्कार हुआ. अंतिम संस्कार के बाद प्रशासन ने राहत की सांस लिया.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *