कांवरियों को मिलेगी गड्ढामुक्त सड़क

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : श्रावण मास में नंगे पांव कांवड़ लेकर शिवधाम जाने वाले कांवरियों को सड़कें गड्ढामुक्त मिलेंगी। कांवरिया जिस मार्ग से गुजरेंगे श्रावण से पहले उसके गड्ढे पाट दिए जाएंगे। चौड़ीकरण का काम भी उस मार्ग पर तेजी से पूरा कराया जाएगा। यह निर्णय बुधवार को मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में लिया गया।गांधी सभागार में हुई बैठक में मंडलायुक्त ने इलाहाबाद-वाराणसी के मध्य की सड़कों पर काम तेज करने का निर्देश दिया। कहा कि श्रावण में इसी मार्ग से कांवरियों का आवागमन ज्यादा होता है, उन्हें दिक्कत न हो उस पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने सभी दिशाओं से इलाहाबाद तक आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गो को अक्टूबर तक सुगम यातायात के लिए अनुकूल बनाने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं मेला प्रशासन व जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण करके काम में तेजी लाने को कहा। सोरांव से इलाहाबाद आ रही सड़क को शीघ्र दुरूस्त करने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग के निदेशक ने मंडलायुक्त को विभिन्न राजमार्गो पर चल रहे कार्यो की प्रगति से अवगत कराया। बताया कि अक्टूबर तक सभी प्रमुख राजमार्गो का काम पूरा कर लिया जाएगा। मंडलायुक्त ने चल रहे निर्माण कार्यो में फ्लाईओवर के आस-पास कैरिज-वे सितंबर तक दुरूस्त करने का निर्देश दिया।

कहा कि कैरिज-वे की चौड़ाई न्यूनतम नौ मीटर रखी जाए। वहीं इलाहाबाद-रायबरेली राजमार्ग पर मुंशीगंज के बाईपास को हर हाल में 31 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार ऊंचाहार के निर्माणाधीन आरओबी की प्रगति पर भी असंतोष जताया। वहीं श्रृंग्वेरपुर धाम में प्रवेश एवं निकास के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की प्रगति पर चर्चा की गई। परियोजना अधिकारियों ने बताया कि अक्टूबर तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी सुहास एलवाई, कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद एवं डीआइजी मेला केपी सिंह समेत कई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *